राजस्थान में अफसरों और नेताओं में नहीं बैठ रही पटरी, पढें कौन से 8 SP और 6 कलेक्टर निशाने पर, और किसके साथ मारपीट की आई नौबत


जयपुर. राजस्थान में अफसरों और नेताओं के बीच की खींचतान जगजाहिर होती जा रही है. आलम यह है कि जनप्रतिधि चाहते हैं कि अफसर उनकी अनदेखी ना करें तो अफसर चाहते हैं उनको भी पूरा सम्मान मिले. अब इसी कशमकश में हालात ऐसे हो चले हैं कि राजस्थान के आठ एसपी और छह  कलेक्टर जनप्रतिनिधियों के निशाने पर आ गए हैं. नेशनल दुनिया की ​एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह सब इसलिए हो रहा है कि एक तरफ जहां जनप्रतिनिधियों को दरकिनार कर जिलों के कलेक्टर-एसपी अपनी मनमर्जियां कर रहे हैं तो कोई राजधानी तक अपनी पहुंच तो कोई अफसरी की धौंस में स्थानीय नेताओं को तवज्जो नहीं दे रहे.

यह सब उस वक्त हो रहा है जब कोरोना संकटकाल में सबको मिलकर एकजुटता के साथ काम करना है, पर ऐसा होता नजर नहीं आ रहा. ऐसे में अब जनप्रतिनिधि खुलकर विरोध में सामने आ गए हैं. कहीं जन प्रतिनिधि उनके खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं तो कभी सोशल मीडिया पर खुलेआम आरोप लगा रहे हैं, कोई मुख्यमंत्री को खुली चिट्ठी लिख रहा है तो मंत्रिमंडल की मीटिंग में खुलकर अफसरों की करतूत बता रहा है.

अफसरों के खिलाफ जनप्रतिनिधियों के इस विरोध में कोई खास क्षेत्र, उम्र या प्रमोटी और डायरेक्ट भर्ती की कैटेगिरी भी नहीं है, सभी क्षेत्रों में हर तरह के अफसर इस विरोध के शिकार हैं. ऐसे में प्रदेश में एक साथ इतने अफसरों के खिलाफ जन प्रतिनिधियों का बढ़ता विरोध सरकार के लिए चिंता का विषय है. जिस पर समय रहते  उचित कदम उठाने की जरूरत  भी महसूस होने लगी है. हाल में जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त के साथ हुई मारपीट के बाद तो अफसरों की सुरक्षा भी अब मांग उठने लगी है.

BIG NEWS: कैमरे के सामने DM साहब को ओवर एक्टिंग पड़ी भारी

BIG NEWS: भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान एसीबी का सबसे बड़ा ऐतिहासिक महासंग्राम जारी, 4 माह में तोड़े कई पुराने रिकॉर्ड


निशाने पर 6 कलेक्टर, 1 IAS


1- जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा के लिए मंत्री प्रताप​ सिंह ने सीएम के सामने कहा ऑफिस से नहीं निकलते, सिर्फ कपड़ों पर फोकस रहता है, ऐसे को तुंरत रवाना कर देना चाहिए.
2- बूंदी कलेक्टर आशीष गुप्ता के खिलाफ मंत्री कई बार लगा चुके हैं गंभीर आरोप.
3 बारां के कलेक्टर राजेन्द्र विजय के थप्पड़ कांड पर विधायक भरत सिंह ने चिट्ठी लिखी.
4- झुंझुनूं कलेक्टर यूडी खान पर कांग्रेस नेताओं ने फील्ड में नहीं जाने के आरोप लगाए. 
5- प्रतापगढ़ कलेक्टर रेणु जयपाल और एसपी चूनाराम से विधायक रामलाल लगातार नाखुश
6- जैसलमेर कलेक्टर आशीष मोदी के खिलाफ मंत्री लिख चुके सीएम को चिट्ठी
7. इन कलेक्टर के अलावा हाल में जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त आईएएस यज्ञ मित्र देव सिंह के बारे में महापौर सौम्या गुर्जर कई बार मीडिया में खुले बयान दे चुकी हैं और हाल ही में यज्ञ मित्र देव सिंह के साथ महापौर की मौजूदगी में मारपीट के आरोप भी लगे.

BIG NEWS: 'DM का फोकस सिर्फ कपड़ों पर रहता है, ऐसे अधिकारी को तुरंत जिले से रवाना कर देना चाहिए' CM गहलोत के सामने क्यों बोले मंत्री ऐसी बात, पढें पूरी खबर


निशाने पर 8 IPS


1- नागौर एसपी श्वेता धनकड़ के खिलाफ सांसद हनुमान बेनीवाल डीजीपी से मिले
2- धौलपुर एसपी केसर सिंह के खिलाफ भाजपा के राज्य स्तरीय नेता डीजीपी से मिले
3- एसपी सिरोही हिम्मत अभिलाष टांक के खिलाफ समाराम गरासिया ने मोर्चा खोला
4- एसपी सवाईमाधोपुर सुधीर चौधरी के खिलाफ स्थानीय नेता कई बार विरोध के स्वर उठा चुके
5- एसपी जालोर श्याम सिंह के विरोध में धरने पर बैठ गया मंत्री का बेटा
6- भरतपुर एसपी देवेन्द्र विश्नोई भाजपा सांसद पर हमले में घिर गए
7- बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा के खिलाफ विधायक ने एनकाउंटर का मामला उठाया
8- कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी के खिलाफ पूर्व मंत्री ने कहा कुएं में ही भांग

BIG NEWS: अब छत्तीसगढ़ में DM आउट ऑफ कंट्रोल, युवक को जड़ा थप्पड़, माफी मांगी लेकिन CM बोले हटाओ ऐसा DM

Special Report: भारत में रहने वाला यह शख्स 39 पत्नियों, 94 बच्चों के साथ 181 सदस्यों के परिवार का है मुखिया, जी रहा है खुशाल जीवन!

तबादला सूची का इंतजार


जन प्रतिनिधियों के विरोध के अलावा कुछ अफसर ऐसे भी हैं जो कोरोना काल में सरकार और जनता के प्रति जिम्मेदार होने का दिखावा तो करते रहे, लेकिन हकीकत में वे लापरवाह निकले. इनमें कुछ अफसर सरकार के आदेशों को हवा में उड़ाने तो कुछ जानबूझकर लापरवाह बने रहे. कई ने कोरोना संक्रमण औैर आइसोलेट होने की आड़ में भी पद और गरिमा को शर्मसार किया. ऐसे अफसरों से किसी भी पल महत्पपूर्ण जिम्मेदारी वापस ली जा सकती है. चर्चा है कि जन प्रतिनिधियों में आईएएस- आईपीएस अफसरों की एक तबादला सूची का इंतजार चल रहा है.

Heath Alert: भारतीय युवाओं में तंबाकू की वजह से बढ़ रहे सात तरह के कैंसर