TEN NEWS IMPACT, कोरोना संक्रमित मरीजों को मिली बड़ी राहत, मदद के लिए बनाई हेल्पलाइन डेस्क, 24 घंटे करेगी काम


जयपुर. राजस्थान में THE END NEWS की खबर का बड़ा असर हुआ है. इसके साथ ही इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजस्थान सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर बेहद गंभीर है. साधन भले ही सीमित हों लेकिन सरकार अपने साधनों का बेहतर नियोजन करने में पीछे नहीं है. 5 सितंबर को THE END NEWS ने 'कोरोना संक्रमण सामुदायिक प्रसार की ओर, राजस्थान सरकार ने तुरंत नहीं किए यह 10 काम तो समझो सारी मेहनत पर फिरा पानी' इस हैडलाइन के साथ खबर प्रमुखता से चलाई थी.

 

यह थी खबर: कोरोना संक्रमण सामुदायिक प्रसार की ओर, राजस्थान सरकार ने तुरंत नहीं किए यह 10 काम तो समझो सारी मेहनत पर फिरा पानी.

 

खबर के पॉइंट नंबर 3, 4, 5, 6 पर सरकार ने तुरंत कदम उठाते हुए न केवल कोविड डेडिकेटेड सरकारी बल्कि निजी अस्पतालों में भी हेल्प डेस्क बनाने के आदेश दिए हैं. और तो और पूरे कार्य की मॉनिटरिंग, कॉर्डिनेशन, मरीजों और उनके परिजनों की सहायता के लिए इस हेल्पलाइन को वरिष्ठ अधिकारियों और एक्सपर्ट्स की निगरानी में 24 घंटे संचालित करने के आदेश जारी किए गए हैं. इतना ही नही जिले में ADM स्तर के अधिकारी को प्रभारी, CMHO को सह-प्रभारी बनाया गया है ताकि किसी भी स्तर पर गड़बड़ी ना हो. सरकार ने अपने आदेश में इस बाबत न्यायालय के निर्देशों का भी हवाला दिया है.

माना जा रहा है राज्य सरकार के इस कदम से अब ना तो कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों को, ना ही उनके परिजनों को इधर-उधर भटकने या परेशान होने की जरूरत होगी. ना ही निजी अस्पतालों की मनमानी या मोटे बिलों का शिकार होना पड़ेगा. अस्पतालों के मरीजों को थमाए जाने वाले बिलों में कोई शिकायत होगी तो उसकी भी मॉनिटरिंग ADM, CMHO की टीम करेगी. निजी अस्पतालों की यह हेल्प डेस्क जिला प्रशासन द्वारा मांगे जाने पर आवश्यक जानकारी दी तुरंत उपलब्ध कराएगी, ताकि समय रहते जरूरी एक्शन मरीज के हित में लिया जा सके.