पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के खिलाफ उनके ही बेटे ने खोला मोर्चा, राजस्थान की सियासत में नया भूचाल


भरतपुर। राजस्थान की राजनीति में ट्वीट ने फिर भूचाल ला दिया है। यह भूचाल इसलिए भी है क्योंकि कद्दावर नेता और राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री है विश्वेंद्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह ने यह ट्वीट किया है।

कुछ दिनों पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करके चर्चा में आए विश्वेन्द्र सिंह इस ट्वीट के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

ट्वीट को देखने के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि विश्वेन्द्र के यहां सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, हालांकि यह उनका व्यक्तिगत विवाद है। पर जिस तरह से इस विवाद को ट्विटर के जरिए सार्वजनिक किया गया है उसे कुछ लोग ठीक भी नहीं मान रहे हैं। इससे बैठे बिठाए उनके राजनीतिक विरोधियों को बोलने का एक मौका मिल गया है।

यह भी पढें: पिछले 15 सालों से पिता से 1 रुपया नहीं लिया, सचिन पायलट कहेंगे तो गर्दन भी कटवा लूंगा: अनिरुद्ध सिंह

सचिन पायलट के समर्थन में बागी होकर गहलोत के खिलाफ बगावत करके मंत्री पद गंवा चुके भरतपुर के महाराज पूर्व नरेश विश्वेन्द्रसिंह और उनके पुत्र अनिरु​द्ध सिंह चल रही लड़ाई और नाराजगी अब सार्वजनिक हो गई है। लेकिन क्या वास्तव में यह मामला इतना गंभीर था कि उसे इस तरह से जनता के सामने लाना जरूरी हो गया यह सोचने वाली बात है। बेटे अनिरुद्ध की इस बगावत से राजस्थान की राजनीति में एक नया भूचाल है।

अनिरुद्ध ने ट्वीट में लिखा कि 'मैं अब 6 सप्ताह से अपने पिता के संपर्क में नहीं हूं. वो मेरी मां के प्रति हिंसक हो गए हैं. कर्जा कर लिया है. शराब का ज्यादा सेवन करने लगे हैं. उन दोस्तों के कारोबार को नष्ट कर दिया है जो मेरा समर्थन कर रहे हैं. यह केवल राजनीतिक विचारधाराओं का अंतर नहीं है।'

और भी बातें उन्होंने अपने पिता के लिए लिखीं हैं। हालांकि इस विषय पर फिलहाल विश्वेन्द्रसिंह की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। परन्तु अनिरुद्ध सिंह का यह ट्वीट वायरल हो गया है।

हालांकि कुछ राजनीति के जानकार इसके पीछे एक सोचा समझा मास्टर प्लान भी बता रहे हैं, जिसपर आने वाले दिनों में नजर रखेंगे तो सब साफ नजर आ जाएगा। साथ ही उनका यह भी कहना है कि विश्वेन्द्र सिंह की राजनीति कोई आज की राजनीति नहीं है वो एक मंझे हुए पुराने राजनीति के खिलाड़ी हैं। उनको समझना बेहद आसान भी नहीं है। इसलिए जो उनके राजनीतिक विरोधी इस ट्वीट पर खुश हो रहे हैं वो थोड़ा इंतजार कर लेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा बजाय इसके कि वह तुरंत प्रतिक्रिया दें।

वैसे अनिरुद्ध ने 4 घंटे बाद यह ट्वीट भी कर दिया।