राजस्थान में फिर सरकार गिराने की साजिश, महाराष्ट्र सरकार का भी नम्बर


जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशंका जताई है कि राजस्थान में एक बार फिर सरकार गिराने की साजिश हो रही है. एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ​दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों को पिछली बार साजिश का हिस्सा बनाया गया और सरकार गिराने के सारे षडयंत्र बीजेपी ने किए. राजस्थान में फिर गेम शुरु करने वाले हैं. 

गहलोत ने कहा कि 'हाल में जो राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश हुई उसके बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह ने हमारे विधायकों को मिठाइयां खिलाई, नमकीन खिलाई और करीब एक घंटे केन्द्रीय मंत्री धमेन्द्र प्रधान के नेतृत्व में यह मुलाकात चली ताकि राजस्थान सरकार को साजिशन गिराया जा सके. इतना ही नहीं कांग्रेस विधायकों के ​सामने बडे बडे जजों और वकीलों से बात करने का नाटक कर विधायकों में विश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया ताकि सरकार गिराने के लिए विधायकों को भरोसे में लिया जा सके. और कांग्रेस विधायकों का हौसला बढाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया. यह भी कांग्रेस विधायकों को कहा गया कि चार पांच सरकारें हमने गिरा दी है अब छठा नम्बर राजस्थान सरकार का है.' 

जरुर पढें: कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद रिपोर्ट निगेटिव आए तो भी है खतरा. रखें इन 10 बातों का ध्यान

अशोक गहलोत ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अब अगला नम्बर महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने का भी होगा. 

गहलोत ने केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पाण्डे जैसे नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि इन नेताओं के सख्त फैसलों और विधायकों को बर्खास्त करने के लिए गए फैसलों की वजह से कहीं जाकर सरकार बची. गहलोत ने कहा कि राजस्थान की जनता उस वक्त चाहती थी कि किसी भी तरह से सरकार ना गिरे और इसलिए ही राजस्थान में कांग्रेस सरकार बच पाई लेकिन अब राजस्थान में वापस गैम शुरु करने वाले हैं और महाराष्ट्र सरकार का भी नम्बर आने वाला है.