नुपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट डालने पर युवक की हत्या, दो युवकों ने हत्या कर वीडियो किया वायरल


उदयपुर (राजस्थान)। राजस्थान में कानून व्यवस्था पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा है। उदयपुर में टेलर का काम करने वाले एक युवक की उसकी दुकान में घुसकर हत्या कर दी गई है। इस युवक ने कुछ दिनों पहले नूपुर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड की थी। युवक को पोस्ट करने के बाद से ही लगातार धमकियां मिलती जा रही थी। हालांकि युवक ने इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी थी लेकिन पुलिस के एक्शन में देरी से घटनाक्रम हुआ। इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसका नतीजा यह हुआ कि आज दोपहर को बाइक पर आए दो बदमाशों ने युवक की हत्या कर दी गई।

बताया जा रहा है कि बाइक पर आए इन बदमाशों ने उदयपुर के भूत महल के पास सुप्रीम टेलर नाम की दुकान में घुसे। कन्हैया लाल तेली (39) उस समय दुकान पर था। दोनों अपने कपड़ों का नाप देने के लिए दुकान पर गए। जब कन्हैयालाल नाप ले रहा था तो दोनों ने चाकू जैसे धारदार हथियार से कई बार कन्हैयालाल के शरीर पर वार किए। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। और मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद दोनों बदमाश मौके से फरार हो गए।

सूचना मिलते ही उदयपुर पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर पहुंचा। साथ ही एफएसएल टीम ने भी मौके से सबूत जुटाए। 10 दिन पहले कन्हैया लाल ने बीजेपी से निष्कासित हुई नूपुर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर वायरल की। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे धमकी देते जा रहे थे। इससे परेशान युवक ने पहले कई दिन दुकान भी नहीं खोली थी। कन्हैया लाल ने कुछ युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। लेकिन पुलिस ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं घटना की सूचना मिलते पर ही उदयपुर में हड़कंप मच चुका है। शहर के मुख्य बाजारों को विरोध के चलते बंद कर दिया गया है। बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच रहे हैं। पुलिस ने अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया है।

वायरल हो रहे कथित वीडियो में युवक देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की भी बात कर रहे हैं। 

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना से जुड़ा वीडियो वायरल ना करने और शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही गहलोत ने आश्वासन दिया है कि इस अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

दी एण्ड न्यूज भी लोगों से अपील करता है कि कुछ लोगों की विकृत मानसिकता के चलते हुए इस घटनाक्रम पर संयम और सौहार्द रखा जाए। कानून और पुलिस अपना काम कर रहे हैं। आपसी द्वेष किसी भी समस्या का समाधान नहीं। भारत की एकता और अखण्डता बनाए रखें। 

बरहाल इस पूरे मामले में राजस्थान पुलिस के आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है और लगातार कानून व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है इसके अलावा आला पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस द्वारा की गई लापरवाही की जांच के भी निर्देश दे दिए हैं ताकि लापरवाही का पता लगाया जा सके।