वर्ल्ड हेल्‍थ एंड वेलनेस फेस्टिवल का आगाज, दुनियाभर से विशेषज्ञ करेंगे अच्छे स्वास्थ्य को लेकर चर्चा


World Health And Wellness Festival: वर्ल्ड हेल्‍थ एंड वेलनेस फेस्टिवल का आगाज आज से जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में हुआ। इस तीन दिवसीय फेस्टिवल में दुनियाभर के जाने-माने विशेषज्ञों ने हेल्थ पर चर्चा शुरू की। तीन दिन के इस इवेंट में कुल 30 से अधिक सत्र होने जा रहे हैं और 100 से अधिक स्‍पीकर इसमें भाग लेंगे।

शुक्रवार दोपहर उद्घाटन के बाद पहला सत्र ‘केज्‍ड यूथ‘ पर हुआ जिसमें डॉ. शिव गौतम, अमित और आयुष पेरीवाल मुख्य वक्ता रहे। इसके बाद 'हेल्‍दी स्‍माइल फॉर हेल्‍दी लिविंग' पर सेशन हुआ जिसमें डॉ. बलविंदर सिंह ठक्कर, डॉ. संदेश मायेकर, डॉ. अश्विन जावड़ेकर अपने विचार रखें। रिवर्स योर यूनिवर्स- इलनेस रिवर्सल-ब्यूटी इटरनलाइज्ड, लाइफ मिकीमाइज्ड पहले दिन का एक और आकर्षण रहा जिसमें चीफ स्‍पीकर मिकी मेहता रहे जो कि जाने माने ग्‍लोबल लीडिंग होलिस्टिक हेल्‍थ गुरू हैं। इस फेस्टिवल में दुनियाभर के विशेषज्ञ कोरोना महामारी के बाद स्वास्थ्य को लेकर चर्चा करेंगे।

फेस्टिवल में अलंकार फार्म्स की फाउंडर, एज्यूकेशनिस्ट और राइटर टीना कटारिया ने इंडिया हेल्थ मैगज़ीन के पोस्टर का विमोचन किया। 

फेस्टिवल में 'इंडिया हेल्थ' नेशनल हेल्थ मैगज़ीन और इंडिया हेल्थ डिजिटल TV हेल्थ मीडिया पार्टनर हैं।

फेस्टिवल के आयोजक पंडित मुकेश भारद्वाज और नरीश्‍यंत शर्मा ने बताया कि हैल्थ और वेलनेस पर चर्चा के लिए दुनियाभर से 100 से ज्यादा हस्तियां यहां चर्चा के लिए मौजूद होंगी। डब्‍ल्‍यूएचडब्‍ल्‍यूएफ के फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि दुनिया भर से इस फेस्टिवल के वक्ता भारत में होने वाले इस अनोखे कार्यक्रम में भाग लेंगे ओर लोगों की मानसिक और शारीरिक स्थिति पर चर्चा करेंगे।