महिला एवं बाल विकास राज्य सेवा परिषद सम्मेलन का हुआ आयोजन


जयपुर। महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि आईसीडीएस आफिसर्स महिला एवं बाल विकास विभाग की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। कोविड-19 के दौरान विभाग के विभागीय अधिकारी ने आमजन की पूर्ण समर्पण भाव से सेवा की है।

राजस्थान महिला एवं बाल विकास अधिकारी सेवा परिषद की ओर से शनिवार शाम को जयपुर में झालाना ऑफीसर्स इंस्टीट्यूट में समस्त राजस्थान के उप निदेशक एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित सेकंड एनुअल मीट को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि विभाग ने साढ़े तीन वर्षों में उल्लेखनीय कार्य किए है। बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए विभाग उल्लेखनीय कार्य कर रहा है।टीकाकरण और पोषाहार विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

भूपेश ने कहा कि विभाग आईसीडीएस आफिसर्स की यथोचित मांगों को मांगों को पूरा करवाने का पूरा प्रयास करेगा। कार्यक्रम में निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं  रामावतार मीणा उपस्थित रहे।

इससे पूर्व राज महिला एवं बाल विकास अधिकारी सेवा परिषद के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद गौतम ने अपने उद्बोधन में समयबद्द पदोन्नति, डीडी के पदो मे वृद्धि तथा संयुक्त निदेशक -अतिरिक्त निदेशक पदों का सृजन सहित परिषद की मांगों को मंत्री भूपेश के समक्ष रखा। मीटिंग में रास्कान अध्यक्ष आमेरी एवं आराज ग्रामीण विकास सेवा परिषद के अध्यक्ष हरि सिंह उपस्थित रहे।