क्या 16 अप्रैल से ही होंगे लोकसभा चुनाव? केन्द्रीय चुनाव आयोग ने कही यह बात


नई दिल्ली। देशभर में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भारत के केन्द्रीय चुनाव आयोग ने स्पष्टीकरण जारी किया है। चुनाव आयोग ने दोहराया कि वायरल लेटर में दी गई तारीख बस एक सुझाव है। और ऐसा कतई जरूरी नहीं है कि इसी तारीख से चुनाव होंगे।

Chief election commission viral letter

तारीख इसलिए दी गई थी ताकि संबंधित अधिकारी जिला स्तर पर चुनाव की योजनाओं को समय पर पूरा कर सकें और व्यवस्था बना सकें। आयोग ने बताया कि चुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। इस स्पष्टीकरण के साथ ही आयोग ने उम्मीद जताई की चुनाव की तारीख को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही बहस पर विराम लग जाएगा। 

THE FRIDAY POST

बता दें कि चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर वायरल एक लेटर पर स्पष्टीकरण देते हुए साफ किया कि वायरल लेटर को लेकर लोकसभा चुनाव की तारीख को लेकर अटकलें लगाई जा रही है। लेटर में दी गई तारीख बस एक सुझाव है और यह जरूरी नहीं कि इसी तारीख से चुनाव होंगे। पर राज्यों और जिला प्रशासन को इस तारीख के लिए अलर्ट रखा गया है। ताकि वो समयबद्ध आवश्यक तैयारियां पूरी कर सकें। लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव संबंधी गतिविधियों की योजना बनाने और उसे समय पर पूरा करने की जरूरत हैण् चुनाव आयोग के योजनाकार इस संबंध में योजनाएं बना रहे हैं।