टॉस हारकर भी मैच शुरू होने से पहले क्यों खुश हुए भारतीय क्रिकेट प्रेमी और कप्तान रोहित शर्मा


भारत और इंग्लैंड का आज मुकाबला हो रहा है। लेकिन दूसरे सेमीफाइनल में टॉस हारकर भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी और खिलाड़ी खुश नजर आए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारत पहले बैटिंग कर रहा है। पर अगर संयोग देखें तो ओवल के इस मैदान पर टॉस जीतने वाली कोई भी टीम मैच नहीं जीत पाई है।

यही कारण है कि टॉस हारने के बावजूद भारतीय क्रिकेट प्रेमी और कप्तान रोहित शर्मा खुश नजर आए। माना जा रहा है रोहित शर्मा का टॉस हारना भारत के लिए सौभाग्यशाली साबित होगा। इसी के चलते रोहित के टॉस हारते ही मैदान तालियों की आवाज से गूंज उठा, जमकर भारत के पक्ष में हूटिंग हुई।

इतना ही नहीं घरों, रेस़्त्रां और दफ्तरों में टीवी, मोबाइल, कम्प्यूटर सेट से सटे फैंस खुशी से झूमते नजर आए। खुद कप्तान रोहित शर्मा के चेहर पर भी विजयी मुस्कान नजर आई। बता दें कि इस मैदान पर अब तक हुए 11 टी 20 इंटरनेशनल मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीमें मैच हारी हैं। और जीत का सेहरा उसी टीम के सर पर सजा है जो टॉस हारती है। इससे पहले इसी मैदान में भारत ने बांग्लादेश को हराया था तक टॉस बांग्लादेश टीम ने जीता था। और यही कारण है कि अब एक बार फिर टीम इंडिया का उत्साह मैच शुरू होने से पहले ही परवान पर चढ गया।