राहुल गांधी के वीडियो को गलत तरीके से उदयपुर घटनाक्रम से जोड़कर किया जा रहा वायरल, जानें वीडियो का सच



नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान को उदयपुर घटनाक्रम से जोड़कर दिखाया जा रहा है जब​कि राहुल गांधी का यह वीडियो बयान वायनाड में उनके कार्यालय पर किए गए हमले से जुड़ा है। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) में यात्रा के दौरान उन्होंने अपने कार्यालय पर हुए हमले को लेकर एक बयान दिया। जिसको एक बड़े चैनल ने उदयपुर घटना से जोड़कर चलाया जो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है हालांकि चैनल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए इस मामले में माफी मांग ली है। 
पर कांग्रेस ने इस संंबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के कई नेताओं ने राहुल गांधी के हाल ही में दिए एक बयान को उदयपुर हत्याकांड से जोड़कर शेयर कर दिया। अब इस मामले में कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को लिखा- आपकी पार्टी के नेता राज्यवर्धन राठौर, सुबरत पाठक, कमलेश सैनी समेत अन्य नेताओं ने राहुल गांधी के एक वीडियो क्लिप को गलत तरीके से पेश किया। इस मामले में अगर आज आपकी तरफ से माफी नहीं मांगी गई, तो आपकी पार्टी और उन नेताओं के खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। कांग्रेस ने इस नोटिस को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। वहीं कांग्रेस ने अपील की है कि इस वीडियो को उदयपुर घटना से जोड़कर वायरल ना करें.


बता दें कि इंटरनेट पर राहुल गांधी को लेकर एक दावा काफी वायरल हो रहा है. दावे के साथ एक वीडियो है, जिसमें राहुल गांधी मीडिया से बात कर रहे है. इस दौरान उनसे उदयपुर की घटना के बारे में सवाल पूछे गए. इसके बाद राहुल कहते हैं, 

‘देश में नफरत का माहौल है. और इस माहौल को बनाना एक तरह से राष्ट्रद्रोह है. जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया, वो भी बच्चे ही हैं. जो उन्होंने किया वो सही नहीं है. उनका बर्ताव गैर जिम्मेदाराना है लेकिन उनके लिए मेरे मन में कोई गलत भावना नहीं है. हमें उन्हें यहीं छोड़ देना चाहिए. वो बच्चे हैं उन्हें नहीं पता था कि इस घटना के क्या परिणाम हो सकते थे. इसलिए हमें उन्हें माफ कर देना चाहिए.’

दरअसल राहुल गांधी से एक सवाल किया गया कि सर, आप आज अपने ऑफिस गए थे. आपके ऑफिस में तोड़फोड़ की गई इस पर क्या कहना चाहते हैं?
जवाब में राहुल गांधी ने कहा - ये मेरे ऑफिस से पहले वायनाड के लोगों का ऑफिस है. जो भी हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है, अहिंसा समस्या का समाधान नहीं करेगी. जिन भी बच्चों ने ये किया है, वो भी बच्चे हैं. ये सही तरीका नहीं है लेकिन मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है.

जबकि इस जवाब को उदयपुर घटना से जोड़ दिया गया और कहा जा रहा है कि उदयपुर हत्याकांड आरोपियों को राहुल गांधी बच्चा बताया।