मशहूर कलाकार निपोन गोस्वामी का दिल की बीमारी से निधन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जताया शोक


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मशहूर कलाकार निपोन गोस्वामी के निधन पर शोक जताया है। गुवाहाटी के नेमकेयर अस्पताल में 27 अक्टूबर 2022 को 80 साल की उम्र में निपोन गोस्वामी का निधन हो गया। निपोन दिल की बीमारी से पीड़ित थे और उन्हें 24 अक्टूबर को नेमकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। निपोन गोस्वामी को असमिया फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में उनके काम के लिए जाना जाता है। निपोन ने अपने करियर की शुरुआत एक स्टेज एक्टर के रूप में की और बाद में एक फिल्म एक्टर के रूप में पहचान बनाई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के दिग्गज अभिनेता निपोन गोस्वामी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा; "श्री निपोन गोस्वामी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने असम के फिल्म उद्योग में महान योगदान दिया। उनके विविध कार्यों को फिल्म प्रेमियों द्वारा याद रखा जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति:"

बता दें कि निपोन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1957 में फनी सरमा द्वारा निर्देशित असमिया फिल्म पियाली फुकन में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। एक्टर के रूप में साल 1969 में रिलीज़ हुई फिल्म संग्राम उनकी पहली असमिया फिल्म थी जो काफी हिट साबित हुई थी। इसके बाद उनकी अगली फिल्म डॉ. बेजबरुआ थी जो साल 1970 में रिलीज़ हुई थी इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। इसके बाद इन्होने कई बेक टू बेक फिल्में की जो हिट साबित हुई। निपोन ने कुछ हिंदी फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में भी काम किया। दो भाई, जग्गू, दो अनजाने, विरोधी और दमन उनकी प्रमुख हिंदी फिल्में थीं।