केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान संस्था के चौथे दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आज डॉ. आम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र, नई दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान संस्थान (एबीवीआईएमएस) और प्रतिष्ठित चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल संस्थान डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चौथे स्थापना दिवस सह-दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद कुमार पाल ने विशेष अतिथि के रूप में शोभा बढ़ाई और डॉ. अतुल गोयल दीक्षांत समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल हुए। कई अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य लोगों ने भी इसमें भाग लिया।

2018-2021 बैच के एमडी/एमएस और डीएम/एमसीएच के कुल 172 छात्रों ने अपनी डिग्री और प्रमाण पत्र प्राप्त किए। 24 छात्रों ने योग्यता प्रमाण पत्र के साथ स्वर्ण पदक और छह छात्रों ने योग्यता प्रमाण पत्र प्राप्त किए। 2 अस्पताल नियोक्ताओं ने दीक्षांत समारोह के दौरान अपने बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र प्राप्त किए। 21वें दीक्षांत समारोह के दौरान अध्यक्षीय भाषण देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत को आगे ले जाने में युवाओं की एक अहम भूमिका है।