बेरोजगार युवाओं का फूटा गुस्सा, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग


जयपुर. अधीनस्थ बोर्ड के चेयरमैन बी एल जाटावत को बर्खास्त करने की मांग तेज हो गई है. जयपुर में गोपालपुरा बाईपास स्थित राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ कार्यालय पर विरोध में प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की गई कि जल्द से जल्द अधिनस्थ बोर्ड के चेयरमैन बीएल जाटावत को हटाया जाए.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव का आरोप है कि लाइब्रेरियन पेपर के बाद जेई का पेपर आउट हुआ लेकिन अभी भी अपराधी बाहर है. उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया. ना ही अधिनस्थ बोर्ड के द्वारा फर्जी डिग्रियों को की गहनता से जांच की जाती है. फर्जी डिग्रियों की शिकायत के बावजूद भी फर्जी डिग्री वालों की नियुक्ति के अभिशंसा की जा रही है जो बेरोजगारों साथ बड़ा धोखा है.

इतना ही नहीं कृषि पर्यवेक्षक प्रयोगशाला सहायक महिला सुपरवाइजर में पकड़े गए ओएमआर सीट प्रकरण के दोषी अभ्यर्थियों खिलाफ आज तक कार्रवाई नहीं की गई. अचानक पटवारी भर्ती स्थगित कर दी गई. ऐसे में लगातार अधीनस्थ बोर्ड की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं जिसमें बेरोजगारों में बढ़ा आक्रोश है. 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने कहा कि जल्द से जल्द बीएल जाटावत को बर्खास्त नहीं किया जाता है तो बहुत जल्द बड़ा आन्दोलन किया जाएगा.