नगरीय विकास कर को कम करने की एवज में 20 हजार की रिश्वत लेते ग्रेटर नगर निगम में तैनात स्पैरो कम्पनी के दो सर्वेयर गिरफ्तार


जयपुर. राजस्थान एसीबी ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम में रिश्वतखोरी के मामले में स्पैरो कम्पनी के दो सर्वेयर को 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर द्वारा कार्यवाही करते हुये सर्वेयर, स्पैरो सॉफ्टटेक प्रा.लि. महेश कुमार शर्मा एवं रोहिताश मीणा को गिरफ्तार किया गया।

दोनों हाल में जयपुर ग्रेटर नगर निगम में तैनात हैं और 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़े गए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके वाणिज्यिक मकान को आवासीय मकान के रूप में दिखाकर नगरीय विकास कर को कम करने तथा परेशान नहीं करने की एवज में महेश कुमार शर्मा एवं रोहिताश मीणा सर्वेयर, स्पैरो सॉफ्टटेक प्रा.लि. हाल नगर निगम ग्रेटर जयपुर द्वारा 40 हजार रूपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है। जिस पर एसीबी, विशेष अनुसंधान इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल, पुलिस निरीक्षक रधुवीर शरण एवं उनकी टीम द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसीबी द्वारा मामले में स्पैरो सॉफ्टटेक प्रा.लि. एवं नगर निगम ग्रेटर जयपुर के अधिकारियों/कर्मचारियों की भूमिका की जांच भी की जा रही है। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी की गई।