30% मुसलमान एकजुट हो जाएं तो भारत में बन जाएंगे 4 पाकिस्तान, TMC नेता शेख आलम का विवादास्पद बयान


कोलकाता. बम विस्फोट केस समेत तीन अन्य मामलों में जेल जा चुके टीएमसी नेता शेख आलम के ​पश्चिम बंगाल में दिए गए विवादित बयान पर बवाल मच गया है. शेख आलम ने कहा, “हम जो अल्पसंख्यक लोग 30 प्रतिशत हैं और वो 70 प्रतिशत हैं. अगर पूरे भारतवर्ष में हम 30 प्रतिशत लोग एकत्र हो जाए तो हम 4-4 पाकिस्तान बना सकते हैं. उसके बाद कहां जायेंगे ये 70 प्रतिशत वाले लोग? ” 
पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम के पाकिस्तान वाले बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है, बीजेपी ने इसे तुष्टिकरण की राजनीति करार दिया है. 
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने टीएमसी सुप्रीम ममता बनर्जी पर बहुसंख्यक समुदाय को राज्य के अंदर दूसरे दर्ज में रखने का आरोप लगाया. 

बता दें कि शेख आलम लंबे समय से टीएमसी के कार्यकर्ता हैं. 2011 में बंगाल में ममता की सरकार बनने से पहले शेख आलम बम विस्फोट केस समेत अन्य कई मामलों में तीन बार जेल में रहे. टीएमसी के बंगाल की सत्ता में आने के बाद शेख आलम टीएमसी कांग्रेस ब्लॉक कमेटी के सदस्य बनाए गए. उनके ऊपर अजय नदी अवैध बालू व्यवसाय में संलिप्त रहने का आरोप है. इसके अलावा भी वो अक्सर विवादों में रहे हैं.