संजय दत्त को थर्ड स्टेज का लंग्स कैंसर, मुंबई ब्लास्ट आरोपी होने से US वीजा में पेच, सिंगापुर में करा सकते हैं इलाज


मुंबई. 'दोस्तों, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मैं शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं. मेरे दोस्त और परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं चाहता हूं कि मेरे चाहने वाले परेशान न हों और बेकार की कयासबाजी भी न करें. आप लोगों के प्यार और दुआओं के साथ मैं जल्दी ही लौंटूंगा.' फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने जैसे ही यह जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपडेट की बॉलीवुड के साथ संजय दत्त के प्रशंसकों में मायूसी छा गई और यह जानने की इच्छा तीव्र हो गई कि आखिरकार में हाल में कोरोना की आशंका के चलते अस्पताल में भर्ती हुए संजय दत्त को ऐसा क्या हो गया है कि उन्होने यह बात लिखी. लेकिन इसके बाद जो बात निकलकर सामने आई उसने सबके होश उडा दिए. डॉक्टर्स ने संजय दत्त को लंग्स कैंसर की थर्ड स्टेज बता दी. यानी हालात गंभीर हैं.

इस खबर के फैलते ही देश और दुनियाभर में उनके प्रशंसक और बॉलीवुड के लोग दुआएं करने लगे ताकि वो जल्द ठीक हो जाएं. संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने इस पर आधिकारिक रूप से अपना बयान जारी किया और संजय दत्त के फैंस के साथ शुभचिंतकों को उनकी दुआओं के लिए शुक्रिया अदा किया. खुद कैंसर का सामना कर चुके क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने टि्वटर पर संजय दत्त को टैग करते हुए कहा, 'संजय दत्त आप एक फाइटर थे, हैं और हमेशा रहोगे. मैं जानता हूं कि इसके कारण कितना दर्द होता है लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि आप मजबूत हो और इस मुश्किल घड़ी को पार कर लेंगे. आप जल्दी ठीक हों इसके लिए मेरी प्रार्थनाएं और दुआएं.'

अब बड़ा संकट यह खडा हो गया है कि संजय दत्त इलाज के लिए अमेरिका जाएं तो कैसे जाएं. जानकारी के मुताबिक संजय दत्त इलाज के लिए अमेरिका के मेमोरियल स्लोआन केटरिंग कैंसर अस्पताल जाना चाहते हैं, मगर संजय दत्त के पास अमेरिका का वीजा नहीं है और वे मुम्बई ब्लास्ट में दोषियों और सजायाफ्ता मुजरिमों में शामिल भी हैं. ऐसे में हो सकता है अमेरिका उनको वीजा ना दे.

हालांकि मेडिकल ग्राउंड पर वीजा दिलाने की पूरी तैयारी की जा रही है. पर जानकारों का मानना है कि अमेरिका के कड़े कानूनों को देखते हुए अगर उन्हें अमेरिका में इलाज कराने की अनुमति नहीं मिली तो वो दूसरे विकल्प के तौर पर इलाज के लिए सिंगापुर भी जा सकते हैं.

अब इन सारे हालातों के बीच परिवार अपने स्तर पर हर बडा और अच्छे से अच्छा प्रयास संजय दत्त के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कर रहा है. दत्त परिवार का दुश्मन रहा कैंसर गौरतलब है कि संजय दत्त की मां नरगिस और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा दोनों को ही कैंसर था. उन्होंने इस बीमारी से लड़ने की खूब कोशिश की थी. लेकिन वो कैंसर से जंग नहीं जीत पाईं थी.