फिल्म पठान के कुछ सीन्स और गानों में होगा बदलाव, सेंसर बोर्ड ने मेकर्स से रिवाइज्ड कॉपी मांगी


मुंबई। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान के गाने 'बेशर्म रंग...' के विवाद के बीच सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने गुरुवार को फिल्म मेंकर्स को बदलाव के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म के कुछ सीन्स और गानों में बदलाव होगा। सीबीएफसी के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा कि हमने मेकर्स से कहा है कि वे फिल्म की रिलीज से पहले रिवाइज्ड वर्जन हमारे पास सबमिट करें। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बारीकी से देखने के बाद ये सुझाव दिया।
प्रसून जोशी ने फिल्म पठान पर कहा कि सेंसर बोर्ड हमेशा से ही क्रिएटिविटी और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच बैलेंस बनकर रखता है। हमें विश्वास है कि बातचीत के जरिए कोई न कोई रास्ता हम निकाल सकते हैं। उल्लेखनीय है कि फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। जबकि बेशर्म रंग गाने को 2 हफ्ते में ही 15 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं।

भगवा बिकनी पर है विवाद
फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भगवा बिकनी में दिखाई दीं। इसी पर विवाद शुरू हो गया। प्रसून जोशी ने कहा कि हाल ही में फिल्म पठान हमारे पास एग्जामिनेशन के लिए आई। यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मैं फिर कहना चाहता हूं कि हमारी संस्कृति और मान्यताएं महान हैं। हमें इस बारे में बेहद सावधान रहना होगा कि बेकार की बातों से यह प्रभावित न हों।