मंत्री जी भाषण दे रहे थे, कलेक्टर फोन पर बात कर रहे थे, नाराज मंत्री ने बाहर निकाला, आईएएस एसोसिएशन में आक्रोश


मंत्री जी भाषण दे रहे थे, कलेक्टर फोन पर बात कर रहे थे, नाराज मंत्री ने बाहर निकाला,आईएएस एसोसिएशन में आक्रोश बीकानेर में एक ऐसा वाकया हुआ जिससे अब एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी और नेताओं में टकरार बढ़ना तय है।

इस बार मामला राजस्थान सरकार के मंत्री रमेश मीणा और बीकानेर के कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से जुड़ा है। बीकानेर में राजिविका के स्वयं सहायता समूहों के संवाद कार्यक्रम के दौरान फोन पर बात कर रहे कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने बाहर निकाल दिया। नाराज रमेश मीणा ने कहा आप यहां से बाहर जाइये। तब कलेक्टर बाहर चले गए।

घटनाक्रम के मुताबिक मंत्री रमेश मीणा मंच से भाषण दे रहे थे और उस वक्त कलेक्टर मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। ऐसा देख मंत्री भड़क गए और कहा कि क्या ब्यूरोक्रेट्स इतने हावी हैं क्या इस स्टेट में जो मंत्री की बात नहीं सुन रहे। आप जाइए यहां से। हालांकि जब मंत्री रमेश मीणा ने कलेक्टर को बाहर जाने के लिए कहा उससे पहले ही कलेक्टर खुद मंत्री जी की नाराजगी देखकर खुद बाहर की ओर जाने का इशारा कर चुके थे।

मंत्री का कहना था कि एक तरफ तो वो राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में मंत्र से बता रहे हैं और दूसरी तरफ मंच पर बैठे कलेक्टर साहब मोबाइल फोन पर बात करने में व्यस्त हैं। मंत्री मीणा ने कहा कि हम सरकार की योजनाओं पर बात कर रहे हैं। आप हमारी क्यों नहीं सुन रहे हैं। क्या इस सरकार पर ब्यूरोक्रेट इतने हावी हो गए हैं। इस पर कलेक्टर उठकर जाने लगे। मंत्री ने भी कह दिया। आप यहां से जाइये। इसके बाद कुछ अन्य लोगों ने कॉल किया और कलेक्टर को वापस बुलाया।

उधर आईएएस एसोसिएशन ने मंत्री के इस व्यवहार की आलोचना की है। और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। एसोसिएशन ने मंत्री के व्यवहार को अशोभनीय और ब्यूरोक्रेसी को हतोत्साहित करने वाला बताया।