कन्हैया के हत्यारों के आतंकी कनेक्शन, लगातार पाकिस्तान के संपर्क में थे, अरब और नेपाल से भी संपर्क मिले, कई राज्यों में नटवर्क: गृह राज्यमंत्री, राजस्थान


जयपुर। उदयपुर में तालिबानी अंदाज में कन्हैया लाल की हत्या को अंजाम देने वाले दहशतगर्दी के खिलाफ एक के बाद एक कई बड़े खुलासे होते जा रहे हैं। अब एक बड़ा खुलासा राजस्थान के गृह राज्य मंत्री ने किया है। जिसके मुताबिक इन दहशतगर्दों के पाकिस्तान के अलावा अरब और नेपाल में भी संपर्क थे। इनमें से एक ने करीब 45 दिन कराची में भी बिताए थे।

राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के मुताबिक उदयपुर में तालिबानी तरीके से की गई कन्हैयालाल की हत्या में शामिल एक आरोपी के आतंकी कनेक्शन सामने आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई लॉ एंड ऑर्डर की रिव्यू बैठक के बाद गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने एक आरोपी के आंतकी कनेक्शन होने की पुष्टि की है।

गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि उदयपुर मर्डर में शामिल गौस मोहम्मद के आंतकी कनेक्शन के संकेत मिले हैं। वह वर्ष 2014 में 45 दिन कराची रुका था। उसके पाकिस्तान में 10 से ज्यादा नंबरों पर लगातार बातचीत होना भी पाया गया है।

आतंकी संगठनों से उसके कनेक्शनों की गहराई से पड़ताल की जा रही है, शीघ्र पूरा खुलासा हो जाएगा।

 

यादव ने कहा कि पाकिस्तान के अलावा इन लोगों के अरब देशों से भी कॉन्टेक्ट सामने आए है। अरब देशों के अलावा नेपाल जाना भी पाया गया है। सारे एंगल से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठनों से कनेक्शन होने की बात सामने आने के बाद ही अब एनआईए को जांच दी गई है। इनके देश के कई राज्यों में नेटवर्क का पता लगाया जा रहा हैं गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में इनका नेटवर्क है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह लोग किन दहशतगर्दों के संपर्क में थे और किनके कहने पर इस पूरी घटना को अंजाम तक पहुंचाया।