भारत तालिबान पर 26 अगस्त को ले सकता है बड़ा फैसला, तालिबान ने 31 अगस्त तक अमेरिकी सैनिकों द्वारा देश ना छोड़ने पर दी धमकी


काबुल. तालिबान ने एक बार फिर महाशक्ति अमेरिका को आंख दिखाई है. वैसे तो अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी का अभियान 31 अगस्त तक पूरा हो जाएगा. लेकिन तालिबानियों ने अपने को ताकतवर साबित करने की दिशा में अमेरिका को खुली धमकी दी है. तालिबान ने कहा है कि अगर 31 अगस्त तक सैनिकों की वापसी का काम पूरा नहीं हुआ तो अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. बता दें कि अमेरिका राष्ट्रपति ने पहले सैनिकों की वापसी के लिए 11 सितंबर की तारीख तय की थी जिसे बाद में 31 अगस्त कर दिया गया था.

धमकी देते हुए तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने साफ कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति साफ कर चुके हैं कि सैनिकों की वापसी का काम 31 अगस्त तक पूरा हो जाएगा. ऐसे में उन्हे अपनी बात पर कायम रहना चाहिए. तालिबान ने धमकी दी है कि वह 31 अगस्त के बाद अमेरिका को एक भी दिन का समय नहीं देगा. अगर सैनिकों की वापसी के लिए उससे आगे का समय मांगा गया तो उसका जवाब 'नहीं' होगा. और यदि फिर भी अमेरिका नहीं माना तो गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं. 
उधर लगातार बिगड़ते हालातों के बीच अब भारत को भी समय रहते तालिबान के मसले पर स्टैंड लेना होगा. ऐसे में पीएम मोदी ने अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ती स्थिति के बीच 26 अगस्त को 11 बजे एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है. अभी भारत इस पूरे मामले में वेट एण्ड वॉच की स्थिति में है.