यूपी लोकसभा उपचुनाव में सपा का सफाया, मोदी-योगी का चला जादू


उत्तरप्रदेश। लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रामपुर और आजमगढ़ सीट पर अपना कब्जा जमा लिया। रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के  घनश्याम लोधी ने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को 42 हजार वोटों से हराया। वहीं, आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा के दिनेश लाल निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को मात दी।

यूपी की रामपुर और आजमगढ़ और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीटें इसी साल विधानसभा चुनाव के बाद खाली हुई थीं. यूपी की आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर सीट से आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसी तरह, पंजाब की संगरूर सीट से सांसद रहे भगवंत मान ने विधानसभा चुनाव जीतने पर सीट छोड़ दी थी. उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग हुई थी.


इस जीत के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, हमने सबका साथ भी लिया, सबका विकास भी किया, सबका विश्वास भी अर्जित किया. ये जनादेश उसका प्रतीक है पीएम मोदी के विजन का और मोदी जी पर जनता जनार्दन की ये मुहर का. चुनाव नतीजों ने प्रदेश की गंदी और नकारात्मक सोच, परिवारवादी ताकतों को स्पष्ट संदेश दिया है. गरीब कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच की वजह से यह जनादेश प्राप्त हुआ है. 2024 में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के 80 के 80 सीटों पर विजय होगी उसी की जनादेश आज की है.