एक हफ्ते से कोरोना संक्रमित मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन


मुंबई. बॉलीवुड की मशहूर साजिद-वाजिद की संगीतकार जोड़ी टूट गई है. वाजिद खान का निधन हो गया है, वो पिछले एक सप्ताल से कोरोना संक्रमित थे, उनकी किड़नी का भी इलाज चल रहा था. साजिद और वाजिद की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर थी. वाजिद खान के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.

सिंगर का निधन केवल 42 साल की उम्र में हुआ. साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए सबसे पहले संगीत दिया था, जिसे काफी पंसद किया गया था.

1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें 'दीवाना तेरा', 'अब मुझसे रात दिन' और 'इस कदर प्यार है' जैसे मशहूर गाने शामिल रहे. उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घाटा', 'चुपके से कोई और' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गाने लिखे जो हर किसी की जुबान पर चढे. कई फिल्मों में गानों के हिट संगीन देने वाले साजिद-वाजिद ने रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार', 'सा रे गा मा पा 2012', 'बिग बॉस सीजन-4' और 'बिग बॉस-6' के लिए टाइटल ट्रैक तैयार किया था. IPL-4 के थीम म्यूजिक 'धूम धूम धूम धड़ाका' को भी इसी जोड़ुी ने तैयार किया था और वाजिद खान ने इसके टाइटल ट्रैक को गाया था.

बहरहाल कम उम्र में वाजिद का चला जाना बॉलीवुड के साथ उनके फेन्स के लिए भी दुखद खबर है, लगातार सोशल मीडिया के मार्फत उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने का दौर चल रहा है.