सीनियर आईएएस टी. रविकांत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव, शपथ लेते ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर आदेश जारी


राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सीएम भजनलाल शर्मा के पहले ही ऑफिसर से साफ मैसेज दिया गया है कि पीएम मोदी के निर्देशन में अब ब्यूरोक्रेसी के ईमानदार और मेहनती अफसर ही शासन के संचालन में अहम जिम्मेदारियां संभालेंगे। भ्रष्ट और विवादित अफसरों को महत्वपूर्ण पोस्टिंग से दूर रखा जाएगा और जरूरत पड़ने पर सख्त एक्शन भी लिया जाएगा। यही मैसेज देने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही आईएएस टी. रविकांत को राजस्थान के मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाने का पहला ऑर्डर जारी किया गया है। सीनियर आईएएस टी. रविकांत (IAS T. Ravikanth) एक निर्विवाद, विजनरी, रिजल्ट ओरिएंटेड, ईमानदार अफसर के रूप में अपनी पहचान रखते हैं और लम्बा प्रशासनिक अनुभव भी अपने में समेटे हैं।
IAS T ravikanth

टी. रविकान्त फिलहाल प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग में है। अब उन्हें राजस्थान के सीएम के प्रमुख सचिव का अस्थाई कार्यभार दिया गया है। वहीं आनन्दी फिलहाल शासन सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में हैं, उन्हें मुख्यमंत्री के सचिव का अस्थाई कार्यभार दिया गया है। इसके साथ ही डॉ. सौम्या झा जो की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं मुख्य परिचालन प्रबंधक, राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद हैं, उन्हें मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव बनाया गया है। बता दें कि टी रविकांत 1998 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं आनंदी 2007 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। डॉ. सौम्या झा 2017 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। विभाग का कहना है कि इन अधिकारियों का पदस्थापन अस्थायी तौर पर किया गया है और ये अपने अपने वर्तमान पद का कार्य भी देखते रहेंगे।

टी. रविकांत सरकार के विभिन्न विभागों में प्रमुख पदों पर रहे हैं और नवाचारों के साथ कर्मठ, बेहतरीन निर्णय क्षमता वाले ऑफिसर के रूप में पहचाने जाते हैं। सरकार के इस फैसले की विभिन्न वर्गों में तारीफ की जा रही है।