कांग्रेस में नाखुश हैं करीब 100 नेता, नेतृत्व में बदलाव के लिए लिखे पत्र: संजय झा


नई दिल्ली: क्या कांग्रेस में कोई राजनीतिक आपदा आने वाली है? एक विवाद शांत होता नहीं की दूसरा बखेड़ा खड़ा हो जाता है. पायलट-गहलोत विवाद अथक प्रयासों के बाद कांग्रेस ने शांत ही किया था कि अब कांग्रेस के नेता और प्रवक्ता रहे संजय झा ने एक नया 'पॉलिटिकल ब्लास्ट' कर दिया है.

हाल ही पार्टी से बाहर किए गए और कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर दावा किया है कि कई सांसदों सहित करीब 100 कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में राजनीतिक नेतृत्व में बदलाव और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के चुनाव में पारदर्शिता लाने की बात कही गई है. यह नेता पार्टी की आंतरिक स्थिति से नाखुश हैं.

संजय झा ने ट्वीट में खुलासा किया है कि कांग्रेस के पार्टी आंतरिक हालात ठीक नहीं हैं. आपको बताते चलें पिछले दिनों राजस्थान में चले सियासी घमासान के दौरान संजय झा ने सचिन पायलट के समर्थन में कई ट्वीट किए थे जिसके बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद भी संजय झा के बगावती तेवर लगातार देखने को मिल रही हैं.

हालांकि संजय झा ने यहां तक कहा था कि 'वह पार्टी की विचारधारा के प्रति वफादार हैं लेकिन मेरी वफादारी किसी एक व्यक्ति या परिवार के प्रति नहीं है.'

यह भी पढ़ें: वो 10 बड़ी चूक जिन्होंने राजस्थान से करा दी अविनाश पाण्डे की विदाई

झा साफ कह चुके हैं कि पायलट संबंधी मामले से निपटने के लिए जो तरीका पार्टी ने अपनाया था वो ठीक नहीं था. और कहा था कि 'वह गांधीवाद-नेहरूवाद विचारधारा में यकीन रखने वाले व्यक्ति हैं और यह विचारधारा अब कांग्रेस से लुप्त हो रही है. वह पार्टी के पुनरुत्थान के लिए आवश्यक मामलों को उठाना जारी रखेंगे और यह लड़ाई अभी शुरू ही हुई है.'