पहनने के लिए जूते नहीं देने से गुस्साए सलमान ने शाहरुख खान की हत्या की, दोनों थे जिगरी यार


दिल्ली। दोस्त ने अपने साथी को पहनने के लिए जूते क्या नहीं दिए दोस्त ने नाराज होकर अपने ही जिगरी यार की जान ले ली। मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके का है, जहां महज पहने हुए जूते देने से इनकार करने पर सलमान नाम के एक युवक ने अपने दोस्त की चाकू से वारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। मृतक की शिनाख्त शाहरुख खान (20) के रूप में की गई है। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

उधर पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी सलमान की तलाश में जुटी है। सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। पोस्टमार्टम के बाद शाहरुख का शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

बता दें कि सोमवार को ही शाहरुख को नौकरी के लिए गोवा जाना था। पुलिस के मुताबिक शाहरुख अपने परिवार के साथ सी-ब्लॉक, चौहान बांगर में रहता था। इसके परिवार में मां आशा बेगम के अलावा दो बहनें व तीन भाई हैं। कई साल पहले शाहरुख के पिता नसीर अहमद की बीमारी से मौत हो गई थी। शाहरुख साल के छह माह गोवा में मसाज पार्लर में नौकरी करता था। बाकी छह माह वह जाफराबाद इलाके में बुंदू नामक शख्स के पास डाई बनाने का काम करता था। अभी फिलहाल वह जाफराबाद में ही काम कर रहा था। बुंदू का छोटा भाई सलमान, शाहरुख का अच्छा दोस्त बना हुआ था। दोनों में जबरदस्त याराना था।

आरोप है कि रविवार रात करीब 8.00 बजे सलमान अपने दोस्त शाहरुख को बुलाकर गली नंबर-10 में ले गया। वहां वह शाहरुख से उसके पहने हुए जूते मांगने लगा। शाहरुख ने जूते देने से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि सोमवार को उसे जूते पहनकर गोवा जाना है, यदि उसे जूते दे देगा तो खुद क्या पहनेगा। सोमवार को उसका टिकट भी था। रविवार को दिनभर उसने इसकी तैयारी भी की थी। जूते देने से मना करने पर अचानक सलमान आग बबूला हो गया। खफा होकर उसने जेब से चाकू निकला और शाहरुख की जांघ में मार दिया, जिससे काफी खून बह गया। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया। जब तक उसे अस्पताल ले जाया गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि शाहरुख और सलमान अच्छे दोस्त थे। सलमान को नशे की लत थी। और शायद नशे में ही उसने यह सब किया।