सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी किसान आंदोलन पर चुप्पी, कहा-विदेशी ताकतें इससे दूर रहें


मुम्बई. किसान आंदोलन पर लगातार विदेशी हस्तियों के  ट्वीटस की अचानक बाढ़ आने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर ने भी चुप्पी तोड़ दी है. एक के बाद एक इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज के बयान आने के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि 'भारत की संप्रभुता से किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा.' साथ ही उन्होंने कहा कि 'विदेशी ताकतों को इससे दूर रहना चाहिए.'  सचिन ने उन सभी इंटरनेशनल हस्तियों को दो टूक जवाब दिया है जो किसान आंदोलन के मामले में दखल देने की कोशिश कर रहे हैं, और सुर्खियां बटोरने की अंधी दौड़ में शामिल हो रहे हैं.

तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा कि 'भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता है. बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं. भारतीय लोग भारत को जानते हैं और उन्हें ही भारत के लिए फैसला लेना चाहिए. आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें.' सचिन ने आखिर में अपने ट्वीट में #IndiaTogether भी लिखा.

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर कई विदेशी हस्तियों ने टिप्पणी की है. पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, एडल्ट स्टार मिया खलीफा ने इस मसले पर ट्वीट किया था. कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी की है. जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का यह बयान आया.

पॉप स्टार रिहाना ने ट्वीट के जरिए इंटरनेट पर रोक संबंधी खबर को शेयर करते हुए लिखा, ''हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?''

इस पर भड़की अभिनेत्री कंगना ने जवाब में ट्वीट किया, ''कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं. जो भारत को बांटना चाहते हैं. ताकि चीन हमारे देश पर कब्जा कर ले और USA जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दे. शांति से बैठो बेवकूफ. हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें.''