जोधपुर में दो गुटों में बवाल, स्थिति संभालने के लिए ACS होम अभय कुमार, ADG लॉ एंड आर्डर हवा सिंह घुमरिया को सौंपा गया जिम्मा


जयपुर। करौली के बाद अब राजस्थान के जोधपुर में दो गुटों में बड़ा तनाव हो गया, जो सुबह भी जारी रहा। यहां झंडा लगाने के मुद्दे पर हंगामा हुआ और उसके बाद इंटरनेट सेवा पर ऐहतियातन रोक लगा दी गई है। सीएम अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में यह हंगामा हुआ। आधी रात को जालोरी गेट सर्किल पर हिंसा की ख़बर आने के बाद सरकार अलर्ट हो गई। परशुराम जयंती पर भगवा झंडे लगाए गए थे। झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों में विवाद शुरु हो गया।

विवाद को रोकने के लिए पुलिस को आसू गैस को गोले भी छोड़ने पड़े। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक अर्जेंट बैठक बुलाई और राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव और जोधपुर प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, एसीएस होम अभय कुमार, एडीजी लॉ एन्ड आर्डर हवा सिंह घुमरिया को स्थिति के मद्धेनजर हेलीकॉप्टर से तत्काल जोधपुर जाने को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि CM अशोक गहलोत चाहते हैं कि उनके गृह क्षेत्र में उठा यह विवाद जल्द से जल्द शांत हो और जो हाथ में वातावरण फिर से कायम हो सके इस लिहाज से एसीएस होम सीनियर IAS अभय कुमार जैसे से एक वरिष्ठ अनुभवी प्रशासनिक अधिकारी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर सीनियर IPS हवा सिंह घुमरिया जैसे एक अनुभवी सीनियर पुलिस ऑफिसर को इस पूरे मामले की कमान सौंपी गई है और उन्हें तुरंत मौके पर स्थिति का जायजा लेते हुए आवश्यक कदम भी उठाने के निर्देश दिए हैं।

सीनियर IPS हवा सिंह घुमरिया जोधपुर क्षेत्र में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं और वह एक बेहतरीन निर्णय क्षमता वाले बोल्ड डिसीजन मेकर ऑफिसर के रूप में जाने जाते हैं। जनता में उनकी पकड़ अच्छी मानी जाती है। इसी लिहाज से गृह राज्य मंत्री के साथ इन दो अधिकारियों को भी मौके पर तुरंत भेजा गया है। उधर CM ने सभी से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।