RSS की अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक 7 से 9 जुलाई तक झुंझुनूं में


झुंझुनूं। आरएसएस की अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक 7 से 9 जुलाई तक झुंझुनूं में होने जा रही है। इस बैठक में देशभर के सभी प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक हिस्सा लेने राजस्थान आएंगे। सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत, सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत सभी सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, सीआर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त और सभी कार्य विभाग प्रमुख, सह प्रमुख, अखिल भारतीय कार्यकारिणी के प्रचारक सदस्य और अलग अलग क्षेत्रों के अखिल भारतीय स्तर के संगठन मंत्री भी बैठक में मौजूद रहेंगे। प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) फिल्ड में सक्रिय हो गई है। विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस एक बड़े सर्वे की तैयारी कर रहा है।

पदाधिकारियों की माने तो चुनावी साल में संघ की ओर से जनता का फीडबैक जुटाकर भाजपा नेतृत्व से परामर्श किया जाएगा। लेकिन इस बार प्रदेश में यह सर्वे और पॉलिटिकल फीडबैक जुटाने का काम शीघ्र शुरु किया जा रहा है। जुलाई से ही संघ और उससे जुड़े संगठनों के जरिए इस काम की शुरुआत हो जाएगी। वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव और वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सर संघचालक मोहन भागवत 2 जुलाई को राजस्थान आएंगे। वे करीब सात दिन तक प्रदेश में कैंप करेंगे। इस दौरान झुंझुनूं, चूरू, जयपुर सहित कई जिलों में प्रवास का भी कार्यक्रम भी बन रहा है। भाजपा संगठन महामंत्री बीएल संतोष और संघ बैक ग्राउंड के कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी इस दौरान भागवत से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। आरएसएस क्षेत्र, प्रांत, विभाग, जिला, तहसील, नगर, खण्ड, मण्डल, गांव और शाखा लेवल पर बड़ा सर्वे कर जनता से पॉलिटिकल फीडबैक जुटाएगा। इसे लेकर चित्तौड़गढ़, जोधपुर और जयपुर प्रांतों में सक्रियता बढ़ गई है। नगर कार्यवाह, मुख्य शिक्षक, घटनायक, स्वयंसेवक अपने-अपने स्तर पर लोगों की नब्ज टटोलेंगे।

शाखाओं के जरिए आने वाली जानकारी के साथ ही संघ से जुड़े करीब 200 संघटनों का भी फीडबैक लिया जाएगा। आरएसएस की अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक 7 से 9 जुलाई तक झुंझुनूं में होने जा रही है। इस बैठक में देशभर के सभी प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक हिस्सा लेने राजस्थान आएंगे। सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत, सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत सभी सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, सीआर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त और सभी कार्य विभाग प्रमुख, सह प्रमुख, अखिल भारतीय कार्यकारिणी के प्रचारक सदस्य और अलग अलग क्षेत्रों के अखिल भारतीय स्तर के संगठन मंत्री भी बैठक में मौजूद रहेंगे।