RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत को मिली बड़ी सफलता, 8 साल बाद जयपुर में होंगे दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच


जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत के द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों का सुखद परिणाम सामने आया है। राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह परिणाम काफी उत्साहवर्धन करने वाला हैं। 8 साल के लंबे इंतजार के बाद अब जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिल गई है। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीम का जयपुर में भारतीय टीम के साथ मुकाबला होगा। न्यूजीलैंड की टीम नवंबर में भारत दौरे पर आएगी। न्यूजीलैंड टी-20 के साथ दो टेस्ट भी भारत से खेलेगा। इसमें पहला टी-20 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके अलावा अगले साल फरवरी में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आएगी। वेस्टइंडीज के साथ भारत तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा। वेस्टइंडीज का भारत से दूसरा वनडे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 9 फरवरी को खेला जाना है। बता दें कि इससे पहले जयपुर को 16 अक्टूबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली थी। तब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का वनडे मुकाबला हुआ था। इसके बाद कोई बड़ा मुकाबला नहीं होने से ना केवल राज्य में क्रिकेट प्रेमियों के हाथ निराशा लगी थी बल्कि राजस्थान क्रिकेट अकादमी की निष्क्रियता पर भी सवाल उठने लगे थे। लेकिन वैभव गहलोत ने अध्यक्ष बनते ही इस दिशा में प्रयास किए और आखिरकार वह इस अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले को जयपुर में लाने में कामयाब हुए।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जी एवं सचिव जय शाह जी द्वारा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर को दो अंतर्राष्ट्रीय मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला टी20 मैच दिनांक 17 नवंबर 2021 व भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज का दूसरा ODI मैच दिनांक 9 फरवरी 2022 को आवंटित करने के लिए सहृदय से आभार।

- वैभव गहलोत, अध्यक्ष, RCA