राकेश टिकैत पर हमले के 4 आरोपी गिरफ्तार, गहलोत बोले सख्त कार्रवाई होगी


जयपुर. केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में महापंचायत कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में हमला हुआ. सभा को संबोधित कर निकले टिकैत के काफिले पर हमले के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि इस हमले में किसी जान का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन टिकैत की गाड़ी के शीशे टूट गए.

टिकैत ने जहां इस मामले में भाजपा पर आरोप लगाया वहीं दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सख्ती दिखाते हुए इस पूरे मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि 'अलवर में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत जी के काफिले पर BJP के लोगों द्वारा हमला निंदनीय है,दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। BJP किसान आंदोलन की शुरुआत से ही किसानों के हक़ में संघर्ष करने वालों के प्रति अनर्गल बयानबाजी, अलोकतांत्रिक बर्ताव कर रही है जोकि शर्मनाक है।' उधर जैसे ही यह खबर दिल्ली बॉर्डर पर पहुंची, किसान नाराज हो उठे। किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर हाइवे जाम कर दिया। हालांकि बाद में दिल्ली बॉर्डर को खोल दिया गया। टिकैत पर हुए इस हमले को लेकर किसान आंदोलन के मंच से बीजेपी को जिम्मेदार ठराया गया है।