राजस्थान पुलिस का कांस्टेबल और पूर्व डीएसपी हरियाणा में 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


जयपुर। राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल और पूर्व डीएसपी को हरियाणा में ₹80000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। जयपुर के चित्रकूट थाने में तैनात कांस्टेबल दशरथ सिंह और रिटायर्ड DSP शैलेंद्र सिंह को सोनीपत में SP विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते दबोचा।

मिली जानकारी के मुताबिक एक पुराने मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने और केस से नाम हटाने की एवज में कांस्टेबल ने आरोपी के परिजनों से 20 लाख रुपये की डिमांड की थी। जिसके बाद 6 लाख रुपए में सौदा तय किया गया। जिस पर शेयर बाजार कारोबारी मनीष कुमार भारद्वाज ने शिकायत दी थी। मनीष राजस्थान में शेयर बाजार का काम करता था। दोनो के बीच ऑनलाइन रूपयों का लेनदेन भी हुआ था।

रुपयों के लेनदेन को लेकर जयपुर के चित्रकूट थाना पुलिस एक कर्मचारी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इसी मामले में थाने में दर्ज एक मुकदमे में फरार आरोपी की तलाश में पुलिसकर्मी गए थे। मुल्जिम के बिना ही एक कांस्टेबल और एक ASI पहले ही जयपुर लौट आये थे। पीछे से कांस्टेबल दशरथ सोनीपत में ही रुका रहा और एक एक पूर्व DSP के साथ मिलकर रिश्वत लेते का प्लान बनाया। जिसके बाद सोनीपत विजिलेंस के इंस्पेक्टर अनिल हुड्डा ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया।