राजस्थान के सबसे बड़े सिंगल फ्लोर जिम 'रुद्र फिटनेस क्लब' का शुभारंभ 


जयपुर। राजस्थान के सबसे बड़े सिंगल फ्लोर जिम रुद्र फिटनेस क्लब (Rajasthan's largest single floor gym Rudra Fitness Club) का रविवार को शुभारंभ किया गया। महर्षि ग्रुप की ओर से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त रूद्र फिटनेस क्लब को जयपुर के पत्रकार कॉलोनी में स्थापित किया गया है। 

इंडिया हेल्थ टीवी को अभी यहां क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

शारीरिक फिटनेस के लिए यहां एरोबिक्स, योगा, मार्शल आर्ट और विभिन्न तरह की हेल्थ एक्टिविटी की सुविधा मिलेगी वहीं वेट लिफ्टिंग, जिम और कार्डियो उपकरणों के साथ अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित यह जिम है। 8 साल से लेकर 70 साल के लोगों को फिटनेस टिप्स और फिटनेस गाइडेंस देने के लिए विशेष कोच की निगरानी में यह फिटनेस क्लब संचालित किया जाएगा। 

Rudra fitness club

रूद्र फिटनेस क्लब के डायरेक्टर जयप्रकाश महर्षि ने बताया कि "पहले ही दिन रूद्र फिटनेस क्लब को काफी अच्छा रेस्पोंस मिला है। अनुभवी ट्रेनर जब जुम्बा, योगा के साथ क्वालिटी फिटनेस टिप्स देने के लिए गाइड और कोच के रूप में मौजूद रहेंगे तो इसका बेहतर लाभ भी क्लब मैम्बर्स को मिलेगा। इसके अलावा देश की जानी मानी इंडिया हेल्थ मैगज़ीन और इंडिया हेल्थ टीवी को भी एसोसिएट हेल्थ पार्टनर बनाया गया है, जिससे समय-समय पर स्वास्थ्य से जुड़े विशेषज्ञों के हेल्थ टाॅक, स्वास्थ्य परीक्षण, चिकित्सा परामर्श भी उपलब्ध रहेगा। देश के जाने माने हेल्थ एक्सपर्ट से सीधे क्लब मैम्बर वन-टू-वन स्वास्थ्य विषयों पर विचार विमर्श और चर्चा कर सकेंगे। साथ ही आवश्यक परामर्श भी निशुल्क प्राप्त कर सकेंगे। ओबेसिटी जैसी समस्या से निजात दिलाने के लिए विशेष हेल्थ एक्सपर्ट की निगरानी में यह क्लब संचालित होगा। हर मैंबर को व्यक्तिगत तौर पर प्राॅपर गाइडेंस मिले इसकी पुख्ता व्यवस्था की गई हैं।" 

 


रूद्र फिटनेस क्लब के संरक्षक वेद महर्षि ने बताया कि "आज के समय में लगभग हर दूसरे व्यक्ति को जिम में जाकर व्यायाम करने की आवश्यकता है क्योंकि आज के समय में लोगों की जीवन शैली काफी हद तक बदल चुकी है और लोग अपनी जीवन शैली में काफी काम ऐसे करने लगे हैं जो कि उनके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। आजकल लोगों को अपने खानपान में ही हानिकारक चीजें खाने में ज्यादा दिलचस्पी आने लगी है। इन्हीं सब वजहों से आज के समय में जिम या फिटनेस सेंटर की मांग काफी बढ़ गई है। जिम या फिटनेस सेंटर की ऐसी बढ़ती जरूरत को देखते हुए रूद्र फिटनेस क्लब की स्थापना की गई है। इसका मकसद आर्थिक लाभ के बजाए सीधा लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना है। और स्वस्थ देश के निर्माण में अहम योगदान देना है।"