राजस्थान के 42 IPS अफसर पदोन्नत. 3 ADG, 10 IGP, 7 DIG पद पर पदोन्नत, देखें प्रमोशन की पूरी लिस्ट


जयपुर. राजस्थान में कानून व्यवस्था संभालने वाले 42 आईपीएस अफसरों को नए साल से ठीक पहले पदोन्नति की सौगात मिली है. नए साल की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद राजस्थान के कार्मिक विभाग ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर यह प्रमोशन की लिस्ट जारी की. राजस्थान में यह 42 IPS अफसर पदोन्नत हुए हैं. जिनमें 3 ADG, 10 IGP, 7 DIG पद पर पदोन्नत हुए. 22 अन्य IPS भी प्रमोट किए गए है. हाल में मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रमोशन को लेकर चर्चा हुई थी जिसके बाद केंद्र से हरी झंडी मिली तो राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग ने पदोन्नति सूची जारी की.

राजस्थान में प्रमोशन की बहार, 50 IAS और 20 IFS को पदोन्नति का तोहफा

1996 बैच के राजस्थान कैडर के तीन आईपीएस विनीता ठाकुर,सचिन मित्तल, संजीव नार्जरी एडीजी के पद पर पदोन्नत हुए. IPS डॉ. नितिनदीप, हिंगलाजदान, सत्यवीर सिंह, यूएल छानवाल, राजेश मीणा, संजय कुमार श्रोत्रिय, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, रविदत्त गौड़, लक्ष्मण गौड़, प्रसन्न कुमार खमेसरा को डीआईजी से पुलिस महानिरीक्षक (IG) के पद पर पदोन्नति हुए.

 

2007 बैच के 7 IPS कैलाश चंद्र बिश्नोई, ममता राहुल, डॉ.अमनदीप सिंह कपूर, डॉ. रवि, बारहट राहुल मनहर्दन, सत्येंद्र कुमार, रणधीर सिंह को डीआईजी के पद पर पदोन्नत किया गया.