राजस्थान वनरक्षक भर्ती की दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने किया पेपर रद्द


जयपुर। राजस्थान वनरक्षक भर्ती की 12 नवंबर को दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस पेपर को रद्द कर दिया है। जांच एजेंसी एसओजी ने इस संबंध में एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि 12 नवंबर को 2:30 बजे 4:30 बजे तक आयोजित दूसरी पारी का पेपर रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार करौली निवासी दीपक शर्मा उदयपुर में बिजली निगम में नौकरी करता है, जिसे रेलमगरा थाना पुलिस ने पकड़ा है। उसने जिन-जिन को पेपर भेजने की बात कही, वहां संबंधित पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। दीपक शर्मा को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कई अहम राज खोले।

उसने वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर दौसा में लालसोट क्षेत्र के गांव अजयपुरा के हेमराज मीणा को परीक्षा शुरू होने के साथ ही उत्तर शीट भेजने की बात स्वीकार की है।

बताया जाता है कि पेपर का फोटो खींचकर भेजा गया था। सूचना पर दौसा जिला स्पेशल टीम ने परीक्षा देकर लौटते वक्त मोबाइल लोकेशन ट्रेस के आधार पर रेलवे स्टेशन के पास से हेमराज मीणा को दबोचा। जिसे हिरासत में लेकर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया है। एसओजी ने जयपुर, दौसा और करौली से संदिग्ध परिक्षार्थियों को हिरासत में लिया है। एक दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान वनरक्षक भर्ती परीक्षा शनिवार को शुरू हुई। आज परीक्षा का दूसर दिन था। एसओजी की सूचना पर राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में डीएसटी टीम ने परीक्षा पेपर देने आए कुछ संदिग्ध परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया।