गहलोत, डोटासरा, पायलट की अनुपस्थिति में बिना मास्क के कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन


जयपुर. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार हल्ला बोल रही राजस्थान की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रदेशभर में पैदल मार्च निकाले और अपना विरोध दर्ज कराया.  कार्यक्रम के तहत जहां कृषि बिलों के खिलाफ आवाज बुलंद की गई वहीं पेट्रोल और डीजल की दरों में लगातार वृद्धि को लेकर भी केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. 

राजधानी जयपुर में प्रदेश संगठन ने हाथी, ऊंटों के साथ पैदल मार्च किया. बडे़ नेता हाथी और ऊंट पर सवाल हुए तो छोटे नेताओं ने पैदल मार्च करते हुए जमकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. लेकिन बड़ी बात यह रही कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तीनों ही इस आयोजन में अनुपस्थित रहे. सीएम एक महत्वपूर्ण बैठक में तो डोटासरा तबीयत नासाज होने और सचिन पायलट निजी कारणों का हवाला देते हुए इस मार्च में नहीं आ पाए.

इनकी गैर मौजूदगी यहां चर्चा का विषय रही. पैदल मार्च के दौररान बढ़ती महंगाई पर काबू पाने, पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के साथ तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई. राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान, अमीन कागजी सहित जिले के कई बड़े नेता इस आयोजन में मौजूद रहे. हालांकि ऊंट और हाथियों पर बैठकर किए गए इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान कई नेता बिना मास्क के ही नजर आए.