राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अस्पताल  में भर्ती, सीने में दर्द और सांस की तकलीफ, हार्ट में प्रॉब्लम आई सामने


जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत अचानक बिगड़ जाने के बाद उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी एंजीओप्लास्टी की गई. सीने  में दर्द और सांस लेने में कठिनाई होने पर मुख्यमंत्री निवास के स्टाफ ने उन्हें तुरंत एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया. 

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका, एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा सहित कार्डियोलॉजी के विशेषज्ञ चिकित्सक अस्पताल में मौजूद रहे. चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा भी उनके साथ अस्पताल में मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्डियक और अन्य जांचें करवाई गईं. एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने बताया  कि सीटी एंजियोग्राफी से पता चला है कि मुख्यमंत्री की एक आर्टरी में 90 फीसदी तक ब्लॉकेज हैं.

फिलहाल उनकी कुछ अन्य जांचें करवाने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से सेकंड ओपिनियन भी ली जा रही है. 
आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी संक्रमण की चपेट में आ गए थे और इसे  पोस्ट कोविड खतरे  के रूप में ही देखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें एक माह आराम की भी सलाह दी थी. बता दें कि  मुख्यमंत्री को दिल्ली भी जाना था लेकिन तबीयत नासाज होने के चलते  अब यह कार्यक्रम स्थगित हो गया.