जेपी नड्डा ने राजस्थान के भाजपा नेताओं की ली बैठक, गुटबाजी दूर कर चुनाव जीतने की दी नसीहत


जयपुर. राजस्थान में 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव, 20 जिलों में होने वाले निकाय चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में राजस्थान से जुड़े भाजपा नेताओं की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. दिल्ली में आयोजित इस बैठक में जहां तीनों विधानसभा सीटों को लेकर की जा रही तैयारियों, सीटों से जुड़े फीडबैक, सीटों के समीकरण और संभावित नामों पर चर्चा हुई, वहीं प्रदेश में किस तरह से भाजपा में नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच गुटबाजी खत्म करके एकजुटता बनाई जाए, इस पर भी मंथन किया गया.  इसके साथ ही राजस्थान भाजपा नेताओं को गुटबाजी से दूर रहकर आगामी विधानसभा के उपचुनाव और 20 जिलों में होने वाले निकाय चुनाव में एकजुटता के साथ काम करने की नसीहत भी दी.

इसके अलावा राजस्थान सरकार द्वारा किए जा रहे कामों को लेकर चर्चा की गई. दिल्ली में राष्ट्रीय बीजेपी मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में राजस्थान भाजपा की ओर से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भाग लिया. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, बीजेपी नेता चंद्रशेखर और वी सतीश भी शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने की. और राजस्थान में BJP की आगामी रणनीति को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया गया.

इस बैठक में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव और निकाय चुनाव को लेकर चर्चा की गई. बीजेपी ने पंचायत चुनाव में अच्छी जीत दर्ज की, वही निकाय चुनाव में पिछड़ गए, इसको लेकर भी इस बैठक में मंथन हुआ. इसके अलावा इस महीने में होने वाले 90 निकायों के चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई, साथ ही राजस्थान में होने वाले 3 विधानसभा उपचुनावों को लेकर भी चर्चा हुई.