भीलवाड़ा में मांडलगढ़ नगर पालिका चेयरमैन संजय डांगी 4 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


भीलवाड़ा/जयपुर। राजस्थान के इतिहास में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा इतिहास का सबसे बड़ा महासंग्राम जारी है। इसी कड़ी में राजस्थान एसीबी के डीजी बीएल सोनी के नेतृत्व में एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

राजस्थान एंटी करप्शन ब्यूरो ने ADG दिनेश एमएन के निर्देशन में भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ नगर पालिका चेयरमैन संजय डांगी को 4 लाख 20 की रिश्वत राशि लेते हुए ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया गया।

Rajasthan ACB

ACB DG बीएल सोनी के मुताबिक काछोला निवासी प्यार चंद रेगर नगर पालिका में ठेकेदार है और पालिका के निर्माण कार्यों का ठेका लिया था। जिसका बिल एवं पारित करने के एवज में पालिका चेयरमैन संजय डांगी ने 23 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी। जिसकी राशि 4 लाख 50 हजार रुपए बन रही थी।

शिकायत की जाँच करने से पता चला कि पालिका चेयरमैन डांगी ने 30 हजार रुपए पहले ही ले लिए थे। और अब 4 लाख 20 हजार रुपए की बची राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए।

आज ही एक और कार्रवाई में इंदरगढ़ तहसील के बड़ा खेड़ा हल्का पटवारी विकास शर्मा ₹5000 की रिश्वत लेते हुए बूंदी एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी कृषि भूमि की पैमाइश करने एवं खसरा गिरदावरी देने की एवज में ₹6000 की रिश्वत मांग रहा था।

बता दें कि राजस्थान एंटी करप्शन ब्यूरो भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है जिसमें अब तक कई प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी से लेकर राजनेता भी आए दिन ट्रैप किए जा रहे हैं।