राहुल गांधी से दो राउंड में करीब 9 घंटे ईडी ने की पूछताछ


Rahul Gandhi Updates: ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ खत्म हो गई है. करीब 9 घंटे की यह पूछताछ रही। राहुल का ईडी ऑफिस से बाहर निकलने पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
नेशनल हेराल्ड केस (national herald case) के मामले में राहुल गांधी (rahul gandhi) से यह पूछताछ हुई। बताया जा रहा है कि तीन सीनियर ऑफिसर्स ने राहुल गांधी से पूछताछ की। 

पहले राउंड की पूछताछ के बाद बाहर आने के बाद राहुल गांधी कुछ ही देर में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गंगाराम अस्पताल पहुंचे. जहां कल से सोनिया गांधी भर्ती हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष को कोरोना से संबंधित समस्याओं के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा गया है. 


उधर राहुल गांधी से ED द्वारा पूछताछ के मामले में देशभर में कांग्रेस द्वारा ईडी और केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर के बाहर इस दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए। राहुल के समर्थन में कांग्रेस के साथ हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं का हुजूम भी रहा। कांग्रेस राहुल-सोनिया गांधी को मिले नोटिस का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने आज अपने प्रदर्शन को सत्याग्रह' नाम दिया।
 

नेशनल हेराल्ड मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि समय-समय पर कांग्रेस पार्टी संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़े करती रही और जिन्होंने लंबे समय तक देश पर राज किया और  जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं आज वो जांच एंजेसियों से डर रहे हैं. क्या छिपाना चाहते हैं? उन्होंने आगे कहा कि जो खुद को सबसे पुराना राजनीतिक दल कहते हैं आज वो लोकतंत्र को बचाने का नहीं 2,000 करोड़ रुपए की गांधी परिवार की संपत्ति को बचाने का काम कर रहे हैं. ये सब अपने आप में प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है और लगता है कि दाल में कुछ काला है या फिर पूरी दाल ही काली है.