CM अमरिंदर सिंह बोले इस तरह के अपमान के साथ नहीं रह सकता पार्टी में


नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में चल रही उठापटक अब अपने चरम पर पहुंचती नजर आ रही है। एक ओर जहां सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से आलाकमान ने इस्तीफा मांग लिया है वहीं दूसरी ओर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने तीखे तेवर दिखा दिए हैं। और साफ कह दिया है कि वह इस तरह के माहौल में पार्टी के साथ नहीं रह पाएंगे।

यह भी पढें: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

सूत्रों का कहना कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा, "इस तरह का अपमान काफी हो चुका. यह तीसरी बार हो रहा है. मैं इस तरह के अपमान के साथ पार्टी में नहीं रह सकता." बताया जा रहा है कि आलाकमान ने सीएम अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांग लिया है। सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगने के साथ ही विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का आदेश भी दे दिया है। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और राज्य सरकार के मंत्री हरीश चौधरी को भेजा पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है। हालांकि पार्टी के रुख और वर्तमान हालात पर अमरिंदर सिंह नाराज जरूर हैं लेकिन कैप्टन खेमे ने इस खबर का खंडन किया है। उधर कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन समर्थक विधायकों को बैठक करने से रोक दिया है तो दूसरी तरफ सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा का बड़ा बयान भी आया है कि ‘साढ़े 4 साल बाद कांग्रेसी सीएम चुनने का मौका’। इस बयान के भी काफी मायने निकाले जा रहे हैं। हालाकि वास्तविकता क्या है यह आने वाले कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगा।

 

पंजाब (Punjab) में आज (शनिवार को) शाम 5 बजे कांग्रेस विधायकों की अहम बैठक (Congress Legislature Party Meeting) है. कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि बड़ी संख्या में विधायकों की अपील पर बैठक बुलाई गई है. शाम को बैठक में विधायक शामिल होंगे.