ओह किथे हो सनी पाजी... पंजाब निकाय चुनावों में फेल हुए बीजेपी सांसद और अभिनेता सनी देओल


पंजाब. राज्य में विभिन्न नगर निकायों के लिए हुए चुनावों में भाजपा सांसद और अभिनेता सनी देओल के ढाई किलो के हाथ पर कांग्रेस के हाथ का ऐसा तमाचा पड़ा की उनके क्षेत्र में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया.

किसान आंदोलन के बीच पंजाब निकाय चुनावों में बीजेपी को करारा झटका लगा. नतीजा यह रहा कि कांग्रेस उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन में कामयाब हो गई. कांग्रेस की इन चुनावों में हुई प्रचंड जीत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आठ में से कांग्रेस ने 6 नगर निगम में जबरदस्त जीत हासिल की है. बठिंडा, अबोहर, कपूरथला, होशियारपुर, फतेहगढ़ चूड़ियां में बीजेपी और आम आदमी पार्टी का धराशाही हो गए.

इस बीच अकाली दल राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई. आलम यह रहा कि बीजेपी के सांसद, स्टार प्रचारक और फिल्म अभिनेता सनी देओल की हालत यह रही कि उनके संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर में पार्टी का खाता ही नहीं खुला, पार्टी 0 पर आल आउट हो गई. जबकि डेढ़ साल पहले सनी देओल ने इसी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को करारी शिकस्त दी थी. माना जा रहा है कि पंजाब में बीजेपी के खिलाफ चली इस लहर की मुख्य वजह कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आक्रोश रहा.