ट्वीटर पर प्रधानमंत्री मोदी का जलवा: 7 करोड़ फॉलोवर्स का आंकड़ा किया पार, दुनिया में ओबामा के बाद दूसरे नम्बर पर


नई दिल्ली. भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता बढ रही है या यों कहें कि ट्वीटर पर उनके फॉलअर्स की कमी नहीं है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. आज उनके ट्विटर हैंडल ने 70 मिलियन यानी की 7 करोड़ फॉलोअर्स का आंकडा पार कर लिया है. अब वो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद दुनिया के दूसरे शख्स बन गए हैं जिनको दुनिया ट्वीटर पर सबसे ज्यादा फॉलो करती है. 

बता दें कि मोदी ने ट्विटर का इस्तेमाल 2009 में शुरू किया था जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. 2010 में उनके महज एक लाख फॉलोअर्स थे. नवंबर 2011 में उनके फॉलोअर्स की संख्या 4 लाख तक पहुंची थी. उसके बाद लगातार उनकी ट्वीटर पर लोकप्रियता बढती गई और आज वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं. 

उधर बात करें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की तो उनके अभी 129.8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स ट्वीटर पर हैं. वैसे उनके बाद दूसरे नम्बर पर पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प थे जिनके करीब 84 मिलियन फॉलोअर्स थे. लेकिन ट्विटर के बैन लगाने के बाद उनका अकाउंट बंद हो गया और इससे पीएम मोदी दूसरे नंबर पर आ गए थे.