सचिन पायलट की मल्लिकार्जुन खड़गे और वेणुगोपाल के साथ बैठक के बाद फिर सियासी अटकलों का दौर


नई दिल्ली। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सोमवार को यहां एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल के साथ हुई बैठक के बाद एक बार फिर सियासी अटकलों का दौर शुरू हो गया है। एक बार फिर यह सवाल उठने लगा है कि क्या पायलट का दिल्ली दौरा कोई उलटफेर करेगा? हालांकि बताया यह जा रहा है कि यह बैठक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के आगे के चरणों को लेकर हुई है, लेकिन पायलट की खड़गे से मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

राजस्थान में पायलट कैंप लगातार नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहा है। ऐसे में पायलट की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इसे पायलट के दबाव के तौर पर देखा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दिसंबर में भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही पायलट समर्थक उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का दबाव बना रहे हैं। हाल ही में पायलट समर्थक आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जयपुर में बयान दिया था।

आचार्य प्रमोद ने कहा कि फैसला लिखा जा चुका है। सुनाया जाना बाकी है। आचार्य प्रमोद लंबे समय से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले भी पायलट के पक्ष में बयानबाजी कर चुके हैं। एआईसीसी मुख्यालय में हुई बैठक में भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे।