मोदी कैबिनेट का विस्तार बुधवार शाम को, यह हो सकता है फॉर्मूला, कई युवा चेहरों को दिल्ली बुलाया गया


नई​ दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है. राजनीतिक सरगर्मियों के बीच बुधवार शाम 6 बजे मोदी कैबिनेट का विस्तार होगा. यानी मोदी कैबिनेट के बदलावा का काउंट डाउन शुरू हो गया है. अब सभी की नजरें इस मंत्रीमण्डल विस्तार पर है कि आखिर कौन सा फॉर्मूला लागू होगा, किसकी छुट्टी होगी ​और किसे नई जिम्मेदारी मिलेगी और किसे मौका. मोदी कैबिनेट में बताया जाता रहा है युवा चेहरों को तरजीह मिल सकती है वहीं नए फॉर्मूले के तहत आगामी दिनों में विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भी बदलाव की पूरी संभावना है. 

दिल्ली में केंद्रीय मंत्रिमंडल में होने वाले बदलाव (Cabinet Expansion) को लेकर नेताओं का जमावड़ा लग चुका है. युवा चेहरे के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से नारायण राणे जैसे दिग्गज दिल्ली में हैं तो दलित और पिछड़ी जातियों के प्रतिनिधित्व से बड़ा मैसेज देने की तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि विस्तार के बाद कम से कम 25 ओबीसी मंत्री होंगे. 
इसके अलावा संभावना यह भी है कि नए मंत्रियों की लिस्ट में कई टेक्नोक्रेट भी दिख सकते हैं. नए मंत्रियों में उच्च शिक्षित लोग भी शामिल होंगे. और अपने अपने क्षेत्रों के विशेषज्ञ के नामों के भी चर्चे हैं.