किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारा में मत्थ टेका, राजनीतिक संदेश देने की कोशिश   


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब पहुंचे. बिना सुरक्षा अचानक पीएम मोदी के पहुंचना सुबह-सुबह गुरुद्वारा पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए किसी बड़े और सुखद आश्चर्य से कम नहीं था. मोदी ने इस दौरान गुरुद्वारा में मत्था टेका और यहां आए श्रद्धालुओं के साथ फोटो भी लिए. पीएम मत्था टेकने के बाद कुछ मिनट रुके उपस्थित लोगों से बातचीत भी की.

इस दौरान पीएम सहज और सामान्य दिखे. बातचीत के दौरान उन्होंने कई बार दोनों हाथ जोड़ कर विनम्र भाव से उपस्थित श्रद्धालुओं का अभिवादन किया. बाद में उन्होंने ट्वीट कर गुरु तेगबहादुर को श्रद्धांजलि दी और इस बात की ओर ध्यान दिलाया कि उनकी सरकार के दौरान ही गुरुजी का 400 वां प्रकाश पर्व मनाने का अवसर मिल रहा है. 

बता दें कि यह तस्वीरें ऐसे वक्त में सामने आईं हैं जब गुरुद्वारा रकाबगंज से कुछ ही किलोमीटर दूर दिल्ली की सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर पंजाब से आए हजारों किसान पिछले 20 से भी ज्यादा दिनों से कड़कड़ाती ठंड में प्रदर्शन कर रहे हैं. और इस क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं. केन्द्र सरकार के बार बार अपील के बावजूद अपना प्रदर्शन और पड़ाव समाप्त नहीं कर रहे हैं. सरकार से अब किसानों की बातचीन बंद है और किसानों की एक ही मांग हैं कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले. ऐसे में पीएम मोदी का यह कार्यक्रम सिख समुदाय को सीधो अपनेपन का अहसास कराने का एक राजनीतिक मैसेज भी राजनीतिक विश्लेषक मान रहे हैं.