पीएम मोदी ने की मृत भारतीय छात्र के पिता से बात, यूक्रेन में युद्ध का शिकार हुआ कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा


नई दिल्ली. यूक्रेन में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। खारकीव शहर में जान गंवाने वाले भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की है। और घटना पर दुख जताते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

बता दें कि यूक्रेन के खारकीव में रूसी सेना का हमला जारी है। इस हमले की चपेट में आने से मंगलवार को एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। इस छात्र का नाम नवीन शेखरगौड़ा बताया गया है। जानकारी के मुताबिक, वह अपने शेल्टर से निकलकर पास के एक स्टोर पर सामान लेने और करेंसी एक्सचेंज के लिए गया थे। इसी दौरान गोलीबारी की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। शेखर के परिवार ने बताया कि उसने पहले शिकायत भी की थी कि भारतीय दूतावास का कोई व्यक्ति उस तक नहीं पहुंचा। वह खारकीव मेडिकल कॉलेज में चौथे साल की पढ़ाई कर रहा था। 

उधर यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के निधन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उसके पिता से बात की। बोम्मई ने कहा कि नवीन के शव को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर विदेश मंत्रालय के अधिकारी बात कर रहे हैं।

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के आयुक्त मनोज राजन ने बताया कि विदेश मंत्रालय से यूक्रेन में नवीन शेखरप्पा के निधन की पुष्टि की है। वह हावेरी के चालगेरी का रहने वाला था। वह जहां फंसा हुआ था वहां पास में एक स्टोर से कुछ खरीदने गया था। बाद में उसके दोस्त को एक स्थानीय कार्यालय से फोन आया कि नवीन का निधन हो गया है।