राजस्थान की राजनीति में पायलट-गजेंद्र सिंह की तस्वीर चर्चा में, माकन की मौजूदगी में हुआ यह सब


जयपुर. पूरे राजस्थान के सियासी गलियारों में एक तस्वीर ने तहलका मचा रखा है. तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि दो विरोधी पार्टियों के दो दिग्गज नेताओं की है. अब भला इस तस्वीर में ऐसा क्या है जो तहलका मच गया?

दरसल यह तस्वीर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की है. इन दोनों के बीच मंगलवार को दिल्ली रवाना होने से पहले अचानक उदयपुर एयरपोर्ट पर मुलाकात होती है. और इस मुलाकात के दौरान दोनों एक दूसरे को गले लगाकर अभिवादन करते हैं. बड़ी बात यह कि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन इस नजारे को टकटकी लगाकर देखते नजर आए. ऐसे में यह तस्वीर राजस्थान की राजनीति में अचानक चर्चा का कारण बन गई है.

बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान में हुए सत्ता के उठापटक में यह दोनों ही नेता केंद्रीय भूमिका में रहे. एक ओर जहां केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप लगे वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट पर गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के आरोप लगे. यानी कि इन दोनों की मित्रता पर्दे के पीछे एक नई राजनीतिक फिल्म की कहानी बयां कर रही थी. इसके बाद से ही दोनों नेता राजस्थान में चर्चा का कारण बने रहे.

गजेंद्र सिंह शेखावत इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि हाल ही में उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा पर फोन टैपिंग के मामले में दिल्ली में f.i.r. दर्ज कराई है. इसके अलावा सचिन पायलट की नाराजगी अभी भी कहीं ना कहीं विभिन्न मौकों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति देखने को मिलती है. हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस पूरे मसले को बहुत ही मैच्योरिटी के साथ हैंडल करते हैं. बावजूद इसके अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खासी सुर्खियां बटोर रही है.