मुख्यमंत्री के OSD लोकेश शर्मा पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए तो गिरफ्तारी की चेतावनी!


नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। बार-बार नोटिस देने के बावजूद दिल्ली क्राइम ब्रांच में पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर अब पुलिस ने सख्ती अपना ली है। फोन टैपिंग केस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीसरी बार नोटिस जारी कर 12 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। साथ ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस बार गहलोत के OSD लोकेश शर्मा को पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर गिरफ्तारी की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि क्राइम ब्रांच ने दो बार 160 सीआरपीसी के तहत नोटिस भेजे थे। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गहलोत के ओएसडी को नोटिस जारी कर 24 जुलाई और 22 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया था। दोनों बार पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे। लेकिन इस बार CRPC 41 (1) ए के तहत लोकेश शर्मा को आरोपी के तौर पर नोटिस भेजकर तलब किया है। जो साफ बताता है कि अब क्राइम ब्रांच सख्ती बरतने के मूड में है।

सूत्रों के मुताबिक इस बार दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सीएम के ओएसडी को भेजे नोटिस में कई शर्तें रखी हैं। इस बार पूछताछ के लिए पेश नहीं होने और नोटिस की शर्तों का पालन नहीं करने पर अगली बार गिरफ्तारी की चेतावनी भी दी है। हालांकि यह भी बता दें कि लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से रोक लगी हुई है, लेकिन उनसे पूछताछ की छूट है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की इस सख्ती के बाद मामला बदल गया है। लोकेश शर्मा के 12 नवंबर को पेश होने पर अभी स्थिति साफ नहीं है।

उधर बुधवार को दिनभर लोकेश शर्मा का एक ट्वीट भी खासा चर्चा में रहा जिसमे उन्होंने लिखा कि 'फिर वही हथकंडे अपनाना चाहते हैं, जबरन कुचक्र में फंसाना चाहते हैं.. लेकिन सच कब छुपा है वो तो अडिग है खरा है, निडरता से खड़ा है...'