राजस्थान सरकार पर अपने ही विधायक ने लगाए फोन टैपिंग के आरोप, BJP बोली- कांग्रेस अपने ही विधायकों को डरा रही


जयपुर। राजस्थान में पहले ही जहां फोन टैपिंग को लेकर बड़ा सियासी बवाल 1 साल पहले हो चुका है। वहीं एक बार फिर फोन टैपिंग के आरोपों का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान में उनकी सरकार के चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने फोन टैपिंग के आरोप लगाए हैं।

सचिन पायलट एक ओर जहां लगातार विभिन्न मंचों पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं वहीं उनके खेमे से ताल्लुक रखने वाले विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने एक बार फिर गहलोत सरकार पर फोन टैपिंग के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने विधायकों की सिफारिश पर लगे अधिकारी और कर्मचारियों पर एसीबी ट्रैप की कार्रवाई की धमकी देने के भी आरोप लगाए।

सोलंकी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरा फ़ोन टैप हो रहा है या नहीं लेकिन हमारे दो तीन विधायकों ने मुझसे कहा है कि उनके फोन टैप हो रहे हैं। उनकी जासूसी कराई जा रही है। हमारे विधायकों की सिफारिश पर लगे अधिकारी और कर्मचारी भी परेशान हैं। उन्हें एसीबी से ट्रैप करवाने की धमकियां मिल रही हैं। वे डरे हुए हैं। कई अफसरों ने हमारे विधायकों से आकर कहा है कि उन्हें एसीबी ट्रैप का डर दिखाकर बदनाम करने की धमकियां दी जा रही हैं, इसलिए बाहर तबादला करवा दीजिए। ऐसे में कुछ विधायकों ने यह बात CM को भी बताई है।

सचिन समर्थक विधायक सोलंकी ने कहा कि फोन टैपिंग को लेकर कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी शिकायत की है. सोलंकी ने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद विधायकों में दहशत है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ये सब ठीक नहीं है.

बता दें कि इससे पहले भी हाल में सोलंकी ने दलित विधायकों की अमदेखी का आरोप सरकार पर लगाया था। और कहा था कि 'राजस्थान सरकार ने मंत्री टीकाराम जूली और भजनलाल जाटव को कमेटियों में शामिल नहीं किया, यह आश्चर्य की बात है। यह दोनों काबिल मंत्रियों और पूरे दलित समाज का अपमान है। इन दोनों की योग्यता में कहां कमी रह गई, जो उन्हें बाहर रखा गया। सालेह मोहम्मद को भी केवल एक कमेटी में रखा जबकि अल्पसंख्यक पार्टी का परंपरागत वोट बैंक है।'

उन्होंने पहली बार जीतकर मंत्री बने सुभाष गर्ग को कमेटी में शामिल करने पर सवाल उठाया था और पूछा था कि किस मापदंड के तहत 9 कमेटियों में लिया गया?

हालांकि इस मामले पर सरकार से पहले BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ' आज फिर से कांग्रेस के एक विधायक कह रहे हैं कि “कई विधायक कहते हैं कि उनके फ़ोन टेप हो रहे हैं,जासूसी हो रही है” कांग्रेस बताए कि ये विधायक कौन हैं? साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “सो जा बेटा गब्बर आ जाएगा” की तर्ज़ पर कांग्रेस अपने ही विधायकों को डरा रही है। कांग्रेस बताए गब्बर कब आएगा?