विभिन्न राज्य में ठगी के आरोपी त्रिनिटी मल्टी स्टेट कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड के मालिक बाप-बेटा गिरफ्तार


जयपुर। त्रिनिटी मल्टी स्टेट कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड कंपनी खोलकर लोगों के साथ इन्वेस्टमेंट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले बाप बेटे को गलता गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों शातिर बदमाशों रामकेश शर्मा और अरुण शर्मा को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में मल्टी स्टेट कंपनी खोलकर कई लोगों को ठगा और इन्वेस्टमेंट के नाम पर कंपनी में खाते खुलवा कर लाखों रुपए डलवा लिए। कुछ समय बाद कंपनी खोलकर इन्वेस्ट की हुई जमा राशि को इकट्ठा कर दफ्तर बंद कर फरार हो गए।

मामले में पीड़ित लोगों ने जयपुर के गलता गेट थाने में परिवादी महावीर खंडेलवाल, सुधीर यादव, पुष्पेंद्र महावर, रूबी देवी, लालाराम सैनी , पारस वर्मा समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने मामला दर्ज कराया था। आरोपों है कि कंपनी संचालक करीब ने 63 लाख 41हजार रुपए की राशि हड़प कर कंपनी बंद कर दी और रकम लेकर फरार हो गए।

इन्वेस्टमेंट के नाम पर गिरोह ने विभिन्न स्कीमों की झूठी घोषणा की और साजिशन प्रलोभन देकर दुगना मुनाफा होने का आरोपियों ने झांसा दिया था। घटना के बाद जब परिवादी कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो यहां ताला लगा हुआ मिला। शिकायत की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश से कंपनी के संचालक राकेश शर्मा और अरुण शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीम दोनों बदमाशों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की जानकारी जुटाकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। बहरहाल पुलिस मामले की सच्चाई और ठगी का जाल कहां तक फैला था यह जानने में जुटी है।